scorecardresearch
 

हार गया हाथी...Bolero चालक ने दिखाई हिम्मत, आनंद महिंद्रा ने नाम रख दिया Captain Cool

Anand Mahindra New Viral Tweet: महिंद्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'यह जाहिर तौर पर पिछले गुरुवार को काबिनी रिजर्व में हुआ। उन्होंने आगे लिखा, मैं ऐलान करता हूं कि इस कार को चला रहा व्यक्ति दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बोलेरो ड्राइवर है और मैं इसका उपनाम 'कैप्टन कूल' रखता हूं.

X
हाथी के सामने Bolero चालक ने दिखाई हिम्मत
हाथी के सामने Bolero चालक ने दिखाई हिम्मत

आप जंगल सफारी (Jungal Safari) में सैर कर रहे हैं और इस बीच आपके सामने विशाल हाथी (Elephant) आ जाए और वो आपकी ओर आगे बढ़ता ही जाए, सोचिए ऐसे समय में आपकी क्या हालत होगी. जाहिर है आप उपनी जान बचाने के लिए सैर बीच में छोड़ बाहर की ओर भागेंगे. कुछ ऐसा ही हुआ काबिनी नेशनल पार्क (Kabini Reserve) में, लेकिन यहां एक ड्राइवर ने ऐसे समय पर जो बहादुरी दिखाई, देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी उसके कायल हो गए.

जंगल सफारी में बोलेरो-हाथी की रेस   
महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन (Mahindra Chairman) आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं, जो वायरल हो जाता है. इस बार उन्होंने एक ड्राइवर की बहादुरी का वीडियो ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है. खास बात ये है कि ये ड्राइवर महिंद्रा की ही बोलेरो (Mahindra Bolero) को ड्राइव कर रहा था. आखिरकार, उसने हाथी को हराने में सफलता पाई.

ड्राइवर ने दिखाई हिम्मत, हारा हाथी
अब बात करते हैं इस वीडियो की, तो बता दें काबिनी नेशनल पार्क में जब ये ड्राइवर बोलेरो (Bolero) चलाते हुए आगे बढ़ रहा था, उसी समय उसके सामाने गजराज आ खड़े हुए और बोलेरो की ओर तेजी से आगे बढ़ने लगे. अपने सामने हाथी को बढ़ते देख इस ड्राइवर ने बोलेरो को रिवर्स में चलाना शुरू कर दिया. गाड़ी रिवर्स होते देख हाथी ने भी अपनी रफ्तार तेज कर दी, लेकिन ड्राइवर घबराया नहीं और स्पीड से गाड़ी को पीछे लेता रहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि बोलेरो में यात्री भी सवार है. यानी ड्राइवर को न केवल खुद की बल्कि सवारी की भी जान बचानी थी.  

हाथी ने काफी देर तक रिवर्स में चल रही इस बोलेरो से दौड़ की, लेकिन आखिरकार महिंद्रा की इस कार से जीत नहीं पाया. वीडियो में दिख रहा है कि तेजी से दौड़ते हुए हाथी को जब लगा कि बोलेरो को नहीं पकड़ पाएगा, तो थक-हारकर वह रुक गया और दूसरी ओर जंगल में भाग गया. 

रिर्वस में गाड़ी दौड़ाकर बचाई जान
इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने शेयर करते हुए रिवर्स में बोलेरो को दौड़ाकर अपनी और सवारियों की जान बचाने वाले इस ड्राइवर की जमकर तारीफ की. यहां बता दें कि कथित तौर पर कर्नाटक में मैसूर के पास काबिनी नेशनल पार्क में शूट किया गया जो वीडियो महिंद्रा चेयरमैन ने ट्विटर पर शेयर किया है, वो ऐसे हालात में हाथी के निशाने पर आई बोलेरो में सवार यात्री द्वारा ही बनाया गया है. 

महिंद्रा ने सर्वश्रेष्ठ बोलेरो ड्राइवर बताया
इस मोडिफाइड बोलेरो के ड्राइवर की तारीफ करते हुए महिंद्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'यह जाहिर तौर पर पिछले गुरुवार को काबिनी रिजर्व में हुआ। उन्होंने आगे लिखा, मैं ऐलान करता हूं कि इस कार को चला रहा व्यक्ति दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बोलेरो ड्राइवर है और मैं इसका उपनाम 'कैप्टन कूल' रखता हूं. उनके नामकरण के बाद एक ट्विटर यूजर ने इस ड्राइवर की पहचान बताते हुए आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए एक फोटो शेयर की. 

कौन है वह ड्राइवर?
यूजर ने एस ड्राइवर की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'सर, ये बोलेरो का ड्राइवर है और इसका नाम प्रकाश है.' कुल मिलाकर बोलेरो को रिवर्स गियर में दौड़ने वाले प्रकाश ने न केवल हाथी को हराया, बल्कि खुद के साथ गाड़ी में सवार दोनों यात्रियों की जान बचाई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है और यूजर्स आनंद महिंद्रा की इस पोस्ट पर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

Twitter पर 94 लाख फॉलोअर्स
आनंद महिंद्रा का यह पोस्ट उनके हर पोस्ट की तरह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. गौरतलब है कि महिंद्रा चेयरमैन के Twitter पर 94 लाख फॉलोअर्स हैं और उनकी डाली गई पोस्ट तेजी से वायरल हो जाती है. आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर मोटिवेशनल कंटेंट पोस्ट करने के लिए भी जाने जाते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें