scorecardresearch
 

अचानक सड़क पर आ गए कई मोर, हो गया ट्रैफिक जाम, डांस का वीडियो हुआ वायरल

लॉकडाउन का सबसे ज्यादा फायदा जंगली जानवरों और पशु-पक्षियों को ही मिल रहा है. राजस्थान में एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहां पर कई सारे मोर सड़क पर आ गए और ट्रैफिक जाम कर दिया.

Photo from video tweeted by @praveenKaswan Photo from video tweeted by @praveenKaswan

  • सड़क पर आ गए कई सारे मोर
  • सड़क पर ही करने लगे थे डांस

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन का सकारात्मक असर पर्यावरण पर पड़ा है. पिछले सालों के मुकाबले इस बार वातावरण में काफी सुधार देखने को मिला है. इसका असर जल, जंगल, जंगली जानवरों पर साफ देखा जा रहा है. प्रदूषण की कमी का असर इस कदर है कि जंगली जानवरों के सड़कों पर आने की घटना आम होने लगी हैं.

इसी बीच सोशल मीडिया पर राजस्थान का एक ट्रैफिक जाम का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. वीडियो में दिखाया गया है कि सड़क पर काफी संख्या में मोर आ गए, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया.

यह वीडियो कार में बैठकर बनाया गया है. कार को देखकर मोर सड़क को खाली करने लगते हैं. जबकि एक मोर अपने पंख उठाकर नाचने भी लगता है. इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. प्रवीण कासवान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'राष्ट्रीय पक्षी द्वारा अद्भुत यातायात जाम.' इस वीडियो को राजस्थान का बताया जा रहा है.

thumbnail_untitled-2_051920072349.jpgसड़क पर मोर

इस वीडियो को अब तक कई लाख लोग देख चुके हैं और कई चटपटे कमेंट भी कर रहे हैं. पर्यावरण के साफ होने की वजह से पशु, पक्षी और जंगली जानवरों को इसका सबसे ज्यादा फायदा हो रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें