scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

सड़क पर कीलें, रास्तों पर बाड़, किसानों को रोकने के लिए पुलिस की मोर्चाबंदी

पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट से किलों को उल्टा करके लगाया (फोटो आजतक)
  • 1/5

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत कर दी है. पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट से कीलों को उल्टा करके जमा दिया है. कीलों के अलावा पुलिस में मोटे सरिये को बेहद नुकीला बनाकर इस तरह से लगाया है कि बॉर्डर पार करके कोई गाड़ी अगर जबरन दिल्ली में घुसने की कोशिश करेगी तो गाड़ी का टायर फट जाएगा. 

(फोटो टिकरी बॉर्डर)

पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट से किलों को उल्टा करके लगाया (फोटो आजतक)
  • 2/5

पुलिस ने इसके लिए रविवार की रात पहले जेसीबी से पूरी सड़क की खुदाई करवाई, फिर बड़ी वाली कीलें लगाईं और उनके बीच में सरिये को काट कर नुकीला बना कर लगाया गया है. इसके बाद सीमेंट डाल कर उसे जमा दिया गया है ताकि कोई आसानी से इस हटा न सके. 

(फोटो टिकरी बॉर्डर)

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती (फोटो आजतक)
  • 3/5

गाजीपुर बॉर्डर किसान आंदोलन का केंद्र बन गया है. यहां किसानों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. रातो-रात 12 लेयर की बैरिकेडिंग भी लगा दी गई है. इसके अलावा नोएडा सेक्टर- 62 से अक्षरधाम मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. दरअसल 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद गाजीपुर बॉर्डर से आंदोलकारियों को हटाने की कवायद शुरू हो गई थी, जिसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत का रोता हुआ वीडियो सामने आया था. इस वीडियो के सामने आने के बाद कमजोर पड़ता किसान आंदोलन फिर से रफ्तार पकड़ चुका है.

पुलिस ने नेशनल हाईवे-24 को बंद किया (फोटो आजतक)
  • 4/5

इससे पहले शनिवार को गाज़ीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर व आस पास के इलाकों में 31 जनवरी रात 11 बजे तक के लिए इंटरनेट सर्विसेज़ को बंद कर दिया गया था. साथ ही दिल्ली को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर और लखनऊ वगैरह से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे-24 को बंद कर दिया गया है. 

हाइवे एनएच- 24 पर पुलिस ने की बैरिकेटिंग (फोटो आजतक)
  • 5/5

किसानों के रुख को देखते हुए गाजीपुर से अक्षरधाम होते हुए प्रगति मैदान की ओर जाने वाले रास्‍ते पर पत्‍थर से बैरिकेडिंग की गई है. वहीं सराय काले खां और प्रगति मैदान से अक्षरधाम और गाजीपुर जाने वाले मार्ग पर बसों को खड़ी कर बैरिकेडिंग की गई है.