scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

एक साल से कम वक्त में ही महिला 2 बार हुई प्रेग्नेंट, 4 बच्चे जन्मे

four kids in one year
  • 1/7

कोरोना महामारी के चलते पिछला एक-डेढ़ साल दुनिया भर के कई लोगों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें इस दौर में काफी खुशियां भी मिली हैं. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ है जिन्होंने एक साल से भी कम समय में 4 बच्चे पैदा किए. 
 

four kids in one year
  • 2/7

इंग्लैंड के साउथ यॉर्कशायर में रहने वाली 31 साल की जेसिका प्रिटचार्ड ने मई 2020 में अपनी बेटी मिया को जन्म दिया था और इसके 11 महीनों बाद यानी अप्रैल 2021 में उन्होंने तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. जेसिका एक टीचर हैं और उन्हें खुद कोई अंदाजा नहीं था कि वे एक साथ ट्रिपलेट्स की मां बन जाएंगी.

four kids in one year
  • 3/7

जेसिका ने इस बारे में बात करते हुए डेली मेल से कहा कि हमारे लिए लॉकडाउन काफी चुनौतियों और खुशियों से भरा रहा है. लॉकडाउन में हमने एक बच्चे को जन्म दिया और फिर एक साल के अंदर ही मैंने तीन और बच्चों को पैदा किया. मैं और मेरे पति दोनों ही ट्रिपलेट्स की बात को लेकर काफी शॉक में थे लेकिन काफी उत्साहित भी थे. 

four kids in one year
  • 4/7

गौरतलब है कि जेसिका की आठ साल की बेटी मॉली भी है. मॉली अपने चारों छोटे भाई-बहनों से काफी सीनियर हैं और वे उनकी काफी देखभाल भी करती हैं. जेसिका ने कहा कि कोरोना काल के चलते उनके लिए चीजें मुश्किल हुई हैं और एक साथ चार छोटे बच्चों को पालना भी उनके लिए आसान नहीं होगा. 

four kids in one year
  • 5/7

उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन्स के चलते मैं खुद स्कैन के लिए गई थी. उस समय सोनोग्राफर ने बताया था कि मुझे जुड़वां बच्चे पैदा हो सकते हैं. मैं उस समय थोड़ा हैरान रह गई थी लेकिन इसके बाद सोनोग्राफर ने एक बार फिर जांच की थी और मुझे बताया था कि मेरे जुड़वां बच्चे नहीं बल्कि एक साथ तीन बच्चे पैदा होने जा रहे हैं. 

four kids in one year
  • 6/7

जेसिका ने कहा कि मैं ये सुनकर कुछ बोल नहीं पा रही थी. जब मैंने अपने घर जाकर अपने पति को इस बारे में बताया था तो वो भी काफी हैरान रह गए थे और यकीन नहीं कर पा रहे थे लेकिन जब मैंने उन्हें स्कैन की हुई तस्वीरें दिखाई थीं तब जाकर उन्हें इस बात पर यकीन हुआ था. वे हालांकि इस खबर को सुनकर बहुत खुश हुए थे.

four kids in one year
  • 7/7

(सभी फोटो क्रेडिट: Jessica Pritchard इंस्टाग्राम)