scorecardresearch
 

T शेप्ड डुअल स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ LG Wing, जानें क्या होंगे फायदे

LG का नया स्मार्टफ़ोन डुअल डिस्प्ले वाला है. T शेप्ड स्क्रीन वाले इस फ़ोन का नाम LG Wing है. ये इस तरह का पहला स्मार्टफ़ोन है.

LG Wing LG Wing
स्टोरी हाइलाइट्स
  • LG का नया डुअल डिस्प्ले स्मार्टफ़ोन लॉन्च, T शेप्ड डुअल डिस्प्ले
  • दोनों स्क्रीन्स पर एक साथ अलग अलग ऐप्स यूज कर सकते हैं
  • स्क्रीन को 90 डिग्री पर रोटेट कर सकते हैं, अभी भारत में नहीं हुआ है लॉन्च

LG ने एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान एक अलग तरीक़े का स्मार्टफ़ोन Wing लॉन्च किया है. ये स्मार्टफ़ोन T शेप्ड है और इसमें एक नहीं, बल्कि दो स्क्रीन दी गई हैं.

फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स तो मार्केट में हैं, लेकिन T शेप्ड वाला ये पहला हैंडसेट है. इसे लोग कितना पसंद करेंगे ये बिक्री के बाद ही पता चलेगा, लेकिन ये फोन दूसरों से अलग जरूर है. 

इसमें दी गई सेकेंडरी डिस्प्ले 90 डिग्री पर रोटेट करती है. T शेप्ड स्मार्टफ़ोन का यूज क्या है, कंपनी ने लॉन्च के दौरान इसके बारे में बताया है.

वीडियो देखते वक़्त एक स्क्रीन पर वीडियो चला सकते हैं और दूसरे पर वीडियो का कमांड ऐक्सेस कर सकते हैं. या दूसरी स्क्रीन से कॉल कर सकेंगे. 

दोनों स्क्रीन पर एक साथ अलग अलग ऐप्स भी चला सकते हैं. उदाहरण के तौर पर एक स्क्रीन से कैमरा ऐप यूज कर रहे हैं तो दूसरे स्क्रीन पर आप गूगल मैप्स में नेविगेशन कर सकते हैं.

LG Wing को साउथ कोरिया में लॉन्च किया गयाहै और फ़िलहाल वहाँ इसकी बिक्री अगले हफ़्ते से शुरू  होगी. इसे ऑरोरा ग्रे और इल्यूसन स्काय कलर वेरिएंट्स में ख़रीदा जा सकता है.

LG Wings स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स

LG Wings में 6.8 इंच की फ़ुल एचडी प्लस POLED डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 20.5:9 का है. दूसरी डिस्प्ले 3.9 इंच की है और ये भी OLED है.

LG Wing में Qualcomm Snapdragon 765G दिया गया है और इसके साथ 8GB रैम है. इंटर्नल स्टोरेज 256GB है और माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है. ये फ़ोन Android 10 पर चलता है.

माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए इसकी मेमोरी 2TB तक बढ़ा सकते हैं. इसकी बैटरी 4,000mAh की है. इसके साथ Qualcomm Quick Charge 4.0+ का सपोर्ट दिया गया है.

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है. दूसरा 13 मेगापिक्सल का है और तीसरा 12 मेगापिक्सल का है. सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 32 मेगापिक्सल का पॉप अप कैमरा दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें