scorecardresearch
 

US Open: बर्थडे ब्वॉय थीम से हारे सुमित नागल, दूसरे दौर में थमा भारत के स्टार का सफर

124वीं रैंकिंग वाले भारत के स्टार टेनिस प्लेयर सुमित नागल वर्ल्ड नंबर-3 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से पार नहीं पा सके. थीम को अपने जन्मदिन पर जीत हासिल हुई.

Sumit Nagal (Twitter) Sumit Nagal (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए सुमित नागल
  • नागल को मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला था
  • प्रतिद्वंद्वी थीम ने जन्मदिन पर चखा जीत का स्वाद

124वीं रैंकिंग वाले भारत के स्टार टेनिस प्लेयर सुमित नागल वर्ल्ड नंबर-3 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से पार नहीं पा सके. अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में थीम ने उन्हें 6-3, 6-3, 6-2 से मात दी. इसके साथ ही डोमिनक थीम ने अपने 27वें जन्मदिन पर जीत का स्वाद चखा.

अब तीसरे दौर में थीम का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा. भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला था. पहले दौर में उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी ब्रैडले क्लान को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी थी. 

 

इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम ने नागल के वीडियो देखे थे और वह समझ गए थे कि उनका फोरहैंड मजबूत है. वह अच्छी तैयारी और स्पष्ट रणनीति के साथ कोर्ट पर उतरे और भारतीय खिलाड़ी को फोरहैंड की तरफ अधिक गेंदें नहीं दीं

नागल ने बाद में ट्वीट किया, ‘आभार 2020 यूएस ओपन। काफी कुछ सीखने को मिला. कड़ी मेहनत जारी रखूंगा. समर्थन के लिए सभी का आभार.’

नागल ने बड़ी उपलब्धि के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई थी. उन्होंने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम मैच जीता था. सात साल बाद यह पहला मौका रहा, जब किसी भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी ने यूएस ओपन में कोई मैच जीता. उनसे पहले 2013 में सोमदेव देववर्मन ने यह उपलब्धि हासिल की थी.

उधर, भारत के दिविज शरण और सर्बिया के उनके जोड़ीदार निकोला कैसिक यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं. शरण और कैसिक की जोड़ी को क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और नीदरलैंड के वेस्ली कूल्होफ से तीन सेट तक चले मैच में 4-6 6-3 3-6 से हार का सामना करना पड़ा.

भारत के रोहन बोपन्ना भी पुरुष युगल के ड्रॉ में शामिल हैं. उन्होंने कनाडा के डेनिस शापोवालोव के साथ जोड़ी बनाई है और उनका पहला मुकाबला अर्नेस्टो एस्कोबेडो और नोहा रूबिन की अमेरिकी जोड़ी से हैं, जो फिलहाल सस्पेंड है. बोपन्ना की जोड़ी 6-2, 3-2 से आगे चल रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें