scorecardresearch
 

IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले ब्रिस्बेन के रिकॉर्ड की बातें कर रहे रिकी पोंटिंग

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज की निर्णायक जंग ब्रिस्बेन में होगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि चौथे टेस्ट में मेजबान टीम को फायदा मिलेगा.

Ricky Ponting (Getty) Ricky Ponting (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मौजूदा सीरीज की निर्णायक जंग ब्रिस्बेन में होगी
  • गाबा में यह टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा
  • ऑस्ट्रेलिया ने यहां 1988 से कोई मैच नहीं गंवाया है

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज की निर्णायक जंग ब्रिस्बेन में होगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय टीम फिटनेस से जूझ रही है. गाबा में ऑस्ट्रेलिया का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट में मेजबान टीम को फायदा मिलेगा. 

भारतीय बल्लेबाजों ने अपार धैर्य का परिचय देते हुए तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराया. चौथा और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. मैच में स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल हो गए, जो आखिरी टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. 

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ब्रिस्बेन में भारी होगा.’ उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया का गाबा पर बेहतरीन रिकॉर्ड है और अगर विल पुकोवस्की फिट होते हैं, तो टीम में कोई बदलाव नहीं होगा. विल के नहीं खेल पाने पर भी एक ही बदलाव होगा और सिडनी में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा था.’ 

देखें: आजतक LIVE TV

पोंटिंग ने कहा, ‘भारत के कई खिलाड़ी चोटिल है और उन्हें टीम में कुछ बदलाव करने होंगे.’ ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन (1931-2019) में कुल 62 मैच खेले हैं. उसे 40 में जीत मिली है, उसने 13 ड्रॉ खेले और 8 हारे हैं. इस दौरान एक मैच टाई रहा. यहां भारतीय टीम ने 6 मैच खेले हैं, उसे अब भी जीत का इंतजार है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद यहां टेस्ट मैच नहीं हारी है. कंगारू टीम ने ब्रिस्बेन में पिछले सातों टेस्ट मैच जीते हैं.  

पोंटिंग ने पुकोवस्की के बारे में कहा ,‘यह उनका पहला टेस्ट था और आखिरी दिन वह मैदान पर वापस नहीं आ सके. यह चिंता का विषय है. वह युवा हैं और अगर खेलने की स्थिति में होते तो जरूर आते. मुझे लगता है कि ब्रिस्बेन में उनका खेल पाना संदिग्ध है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें