scorecardresearch
 

सुबह जूते का फीता नहीं बांध पा रहे थे अश्विन, दर्द में गुजरी रात, लेकिन बल्ले से कर दिया हैरान

इस बेहद रोमांचक मुकाबले में चोटिल अश्विन की जूझारू पारी देखने के बाद उनकी पत्नी प्रीति अश्विन ने ट्वीट करके बताया कि स्पिनर एक रात पहले तक कितने भयंकर दर्द गुजर रहे थे. स्पिनर की हालत आज सुबह तक ऐसी नहीं थी कि वो सीधे खड़े भी हो सकें.

Ravichandran Ashwin (PTI) Ravichandran Ashwin (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिडनी टेस्ट ड्रॉ के साथ खत्म हुआ
  • अश्विन की पत्नी ने किए भावुक ट्वीट्स
  • ट्वीट देखकर अश्विन की आंखे हुईं नम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के 5वें दिन रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने जो पारी खेली, वो क्रिकेट के इतिहास में लंबे वक्त तक याद की जाएगी. दोनों की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद विहारी-अश्विन की जोड़ी ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हर रणनीति को नाकाम कर दिया और नतीजा ये रहा कि सिडनी टेस्ट ड्रॉ के साथ खत्म हुआ. 

इस बेहद रोमांचक मुकाबले में चोटिल अश्विन की जूझारू पारी देखने के बाद उनकी पत्नी प्रीति अश्विन ने ट्वीट करके बताया कि स्पिनर एक रात पहले तक कितने भयंकर दर्द गुजर रहे थे. स्पिनर की हालत आज सुबह तक ऐसी नहीं थी कि वो सीधे खड़े भी हो सकें. प्रीति का ट्वीट पढ़कर अश्विन की आंखों में आंसू आ गए. उन्‍होंने हमेशा साथ देने के लिए प्रीति का शुक्रिया अदा किया. 

रविचंद्रन अश्विन की पत्नी प्रीति अश्विन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अश्विन कल रात जब सोने गए तो उनकी कमर में भयानक दर्द था. आज सुबह जब वह उठे तो सीधा खड़ा तक नहीं हो पा रहे थे. झुककर अपने जूतों के फीते तक नहीं बांध पाए. आज अश्विन ने जो किया है, मैं उसे देखकर हैरान हूं." आगे मजाकिया अंदाज में उन्होंने कहा, 'अब पैकिंग में उनकी मदद कौन करेगा?' टीम इंडिया को अगला मैच ब्रिस्‍बन में खेलना है. 

407 रनों का लक्ष्य था

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (52) ने बेहतरीन शुरुआत दी और इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जीत की उम्मीदें जगा दी.पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ऋषभ पंत महज तीन रन से अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए.

विहारी-अश्विन की अटूट साझेदारी

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया. भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कर लिया. हनुमा और अश्विन ने 256 गेंदों पर 62 रनों की अटूट साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ पाने में कंगारू गेंदबाज कामयाब नहीं हो पाए.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें