scorecardresearch
 

IND vs AUS: चोटिल हनुमा ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की फिटनेस समस्याएं बढ़ती ही जा रही हैं और सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे.

Australia vs India: Hanuma Vihari gets treatment on his hamstring(Getty) Australia vs India: Hanuma Vihari gets treatment on his hamstring(Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया की फिटनेस समस्याएं बढ़ती ही जा रही हैं
  • सूत्र ने कहा- विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे
  • हनुमा ने अश्विन के साथ मिलकर सिडनी टेस्ट बचाया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की फिटनेस समस्याएं बढ़ती ही जा रही हैं. सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. समझा जाता है कि मैच के बाद विहारी को स्कैन के लिए ले जाया गया. इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने हालांकि बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे, जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है. आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंदों में 23 रन बनाकर आर अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया. 

एक सूत्र ने कहा, ‘स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा, लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उन्हें चार सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा. सिर्फ ब्रिस्बेन टेस्ट ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी वह बाहर रह सकते हैं.’ 

देखें: आजतक LIVE TV

वैसे घरेलू सीरीज में भारतीय टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज को लेकर उतरना पसंद करती है, लिहाजा विहारी के अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम ही थी. उनकी जरूरत इंग्लैंड दौरे पर पड़ेगी, जहां अंतिम ग्यारह में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी.

विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है.

पंत ने भी 97 रनों की पारी खेली थी. समझा जाता है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिए विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवाएं दी गई थीं. वहीं ब्रिस्बेन में रवींद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं. जडेजा भी चोटिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें