scorecardresearch
 

IND vs AUS: रिपोर्ट में दावा- बुमराह आधे फिट रहे तो भी ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलेंगे

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट नहीं हैं. वह पेट में खिंचाव से परेशान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह आधे फिट रहे तो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में खेलेंगे.

Jasprit Bumrah Jasprit Bumrah
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान
  • इस कड़ी में जसप्रीत बुमराह का नाम भी जुड़ा
  • तेज गेंदबाज बुमराह पेट में खिंचाव से परेशान हैं

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट नहीं हैं. वह पेट में खिंचाव से परेशान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह आधे फिट रहे तो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से खेलेंगे. ब्रिस्बेन टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है. यहां सीरीज की निर्णायक जंग होगी.

टीम इंडिया पहले से ही अपने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर परेशान है. और अब इस कड़ी में जसप्रीत बुमराह का भी नाम जुड़ गया है. तेज गेंदबाजों की बात करें, तो मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा चोटिल होने की वजह से पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

बीसीसीआई सूत्र ने एएनआई से कहा कि तीन दिनों के आराम के बाद बुमराह आधे फिट रहे तो भी वह ब्रिस्बेन टेस्ट में उतरेंगे.  

जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में 29.36 की औसत से 11 विकेट निकाले हैं. बीसीसीआई ने अब तक कोई आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की है.

उधर, पीटीआई के मुताबिक बुमराह के स्कैन की रिपोर्ट में खिंचाव का पता चला है और भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता. 

बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘सिडनी में फील्डिंग करते हुए बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था. वह ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर रहेंगे, लेकिन उसके इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहने की उम्मीद है.’ 

अब उम्मीद की जा रही है कि दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय आक्रमण की अगुवाई करेंगे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन उनका साथ देंगे.

उधर, नेट पर बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए है. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है, अगर फ्रैक्चर नहीं होता है तो उन्हें चौथे टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह उतारा जा सकता है. स्कैन के परिणाम का इंतजार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें