scorecardresearch
 

वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप: ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में पूजा ढांडा को मिली हार

भारत की महिला खिलाड़ी पूजा ढांडा को बुधवार को वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में 59 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

Pooja Dhanda Pooja Dhanda

भारत की महिला खिलाड़ी पूजा ढांडा को बुधवार को वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में 59 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. पूजा को चीन की पेई शिनगरू ने 5-3 से मात दे ब्रॉन्ज मेडल जीतने से रोक दिया.

चीन की खिलाड़ी ने 1-0 की बढ़त ले ली थी. पूजा ने भी एक अंक ले स्कोर बराबर किया. पेई ने हालांकि दो अंक का दांव लगाकार स्कोर 3-1 से अपने पक्ष में कर लिया. इसके बाद पेई ने टेकडाउन से दो अंक ले 5-1 की बढ़त ले ली.

आखिरी दौर में पूजा ने चैलेंज से दो अंक ले हार के अंतर को कम किया. महिला वर्ग के अन्य मुकाबलों में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और दिव्या काकरान को पहले राउंड में शिकस्त का सामना करना पड़ा. साक्षी को 62 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया की अमीनत एडेनीयी से 7-10 से हार मिली.

वहीं, 68 किलोग्राम भारवर्ग में दिव्या को ओलंपिक और पूर्व विश्व चैम्पियन जापान की सारा दोशो से पहले राउंड में ही 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. विश्व चैम्पियनशिप में शुक्रवार को भारत के दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग में अजरबेजान के खादझिमुराद गादझेयेव से होगा.

सुमित मलिक 125 किलोग्राम भारवर्ग में हंगरी के डेनियल लिगेटी से भिड़ेंगे. प्रवीण 92 किलोग्राम भारवर्ग कोरिया के चांगजाए सोए के खिलाफ उतरेंगे. करन मोर उज्बेकिस्तान के इख्तियोर नावरुजोव से 70 किलोग्राम भारवर्ग में भिड़ेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें