scorecardresearch
 

CWC 2019: भारत से हार के बाद पाकिस्तानी टीम की फजीहत, बोर्ड से मोहसिन खान की छुट्टी

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और पीसीबी क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन खान की पीसीबी से छुट्टी हो गई है. उन्होंने पद छोड़ने की इच्छा जताई थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया. उनकी जगह अब वसीम खान लेंगे.

फोटो-ट्विटर फोटो-ट्विटर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मोहसिन खान की छुट्टी हो गई है. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और पीसीबी क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन खान ने अपना पद छोड़ने की इच्छा जताई थी. उनके इस्तीफे के प्रस्ताव को पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने स्वीकार कर लिया. अब पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष वसीम खान होंगे.

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा था कि कमेटी पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों और उनके स्टाफ के पिछले तीन साल के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है. साथ ही भारत से मिली करारी शिकस्त से भी उसकी लगातार आलोचना हो रही है.

मोहसिन खान ने कहा 'मैं शुक्रगुजार हूं कि पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने मुझे ये अवसर दिया था. मैं हमेशा पाकिस्तान में क्रिकेट के बेहतर करने के दिशा में मौजूद हूं.' वहीं, एहसान मनी ने कहा कि मोहसिन खान क्षमता वाले व्यक्ति हैं. हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उनका योगदान सराहनीय है.

mohsin-khan666_062019053627.jpgमोहसिन खान

बता दें कि ICC World Cup 2019 में भारत ने 16 जून को पाकिस्तान को हराकर सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. हालांकि, पाकिस्तान को मिली करारी हार से निराश एक क्रिकेट फैन ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. पाकिस्तान के इस प्रशंसक ने गुजरांवाला कोर्ट में याचिका डालकर टीम पर बैन लगाने के साथ ही चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की थी. इसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम की बहुत किरकिरी हुई थी.

गौरतलब है कि रविवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था. भारत के खिलाफ मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटरों को उनके फैंस और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि मैच का फैसला डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर हुआ था. भारत की जीत पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें