scorecardresearch
 

Joe Clarke: अश्लील व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े विवाद में फंसा था ये इंग्लिश क्रिकेटर , अब पूरे मामले पर दी सफाई

25 साल के जो क्लार्क को अब तक इंटरनेशल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. क्लार्क हालांकि इंग्लैंड की जूनियर टीम एवं डेवलपमेंट स्कवॉड का हिस्सा रह चुके हैं.

X
Joe Clarke Joe Clarke
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नॉटिंघमशायर के लिए खेलते हैं जो क्लार्क
  • पांच साल पुराने मामले पर खेद जताया

नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी खेलने वाले इंग्लिंश क्रिकेटर जो क्लार्क ने एक पुराने मामले को लेकर खेद व्यक्त किया है. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने पूर्व वोर्सेस्टशायर टीममेट टॉम कोहलर-कैडमोर और एलेक्स हेपबर्न के साथ एक अश्लील व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे. क्लार्क को अब तक इंटरनेशल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है.

हेपबर्न को हुई थी जेल की सजा

इस अश्लील ऐप से प्रभावित होकर हेपबर्न ने एक महिला के साथ रेप किया था, जिसके लिए उसे साल 2019 में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक वह महिला क्लार्क की गर्लफ्रेंड थी और उसने क्लार्क के साथ सहमति पूर्वक शारीरिक संबंध बनाए थे. क्लार्क पर किसी भी आरोप का आरोप नहीं लगाया गया था, लेकिन उनकी हर तरफ से तीखी आलोचना हुई थी.

क्लार्क ने द टेलीग्राफ के साथ इंटरव्यू में कहा, 'मैंने काफी कुछ महसूस किया है. यह शर्मिंदगी की बात है और इसका हिस्सा बनने के लिए मुझे खेद है. यह शर्म की बात है कि मैं एक भयानक चीज में शामिल था. मुझे अब इन बातों को यादकर परेशानी होती है. मैं पूरी तरह से समझता हूं कि लोग इसे देखकर परेशान क्यों हो जाते हैं. यह पूरी तरह से गलत था.'

उन्होंने आगे कहा, 'ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं बिल्कुल भूल गया हूं. हालांकि, मैंने इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है. मैंने यहां के क्लब और अपने परिवार के साथ निजी तौर पर बहुत सारी बातचीत की है, उन महिलाओं के साथ भी  जिनसे मेरी दोस्ती है. मुझे खुशी है कि मेरे पास अब मौका है और मुझे इस सब में शामिल होने के लिए खेद है.'

क्लार्क ने उस रेप पीड़िता महिला के नाम भी खास संदेश दिया. क्लार्क ने कहा कि उन्होंने उस महिला को निराश किया और उसे सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे. इस प्रतिभावान बल्लेबाज ने उम्मीद जताई कि अब उस महिला को वह खुशी मिल गई होगी जिसकी वह हकदार है. वह आगे बढ़ने में कामयाब रही है. क्लार्क ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए उनके नाम पर विचार किए जाने से इसका कोई लेना-देना नहीं है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें