scorecardresearch
 

Bharat Arun, IPL 2022: जिसने टीम इंडिया की पेस बैटरी को दी रफ्तार, KKR ने उसे बनाया अपना बॉलिंग कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण अब इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. भरत अरुण अब केकेआर के बॉलिंग कोच होंगे.

Bharat Arun (File) Bharat Arun (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े भरत अरुण
  • भारतीय टीम के साथ हाल ही में खत्म हुआ कार्यकाल

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीज़न के लिए सभी टीमों ने कमर कसनी शुरू कर दी है. जल्द ही टीमों मेगा ऑक्शन से जुड़ी जानकारी सामने आ जाएगी. लेकिन इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ा फैसला किया है. टीम इंडिया के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण अब कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं.

शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्विटर पर अनाउंस किया कि भरत अरुण अब केकेआर के बॉलिंग कोच होंगे. केकेआर ने लिखा कि अपने नए बॉलिंग कोच का परिचय कराते हुए हमें काफी खुशी है. भरत अरुण का केकेआर के परिवार में स्वागत है. 

भरत अरुण अभी तक टीम इंडिया के बॉलिंग कोच थे, उनका कार्यकाल टी-20 वर्ल्डकप के साथ खत्म हुआ है. मौजूदा वक्त में भारतीय टीम की फास्ट बॉलिंग में जिस तरह से पूरा कायाकल्प हुआ है और अब पेस बैटरी की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक अटैक में होने लगी है, उसका श्रेय भरत अरुण को ही जाता है. 

रवि शास्त्री और भरत अरुण की जोड़ी के कार्यकाल में ही मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, ईशांत शर्मा, उमेश यादव के कोर ग्रुप ने कमाल किया है. 

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान है. अभी तक KKR दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. अबकी बार कोलकाता नाइट राइडर्स की नज़र एक बार फिर इतिहास को दोहराने पर है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, इनमें वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल का नाम है. कोलकाता की टीम को इस बार एक कप्तान की भी तलाश होगी, क्योंकि इयॉन मोर्गन और दिनेश कार्तिक दोनों को ही रिलीज़ कर दिया गया है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×