scorecardresearch
 

अमरनाथ की आरती पहली बार लाइव, तीर्थयात्रियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी

श्रावण मास में अमरनाथ की पवित्र गुफा में सुबह-शाम आरती होगी, जिसका लाइव टेलीकास्ट आप रोजाना सुबह 6 बजे और शाम 7 बजे देख सकेंगे. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड और दूरदर्शन के साझा सहयोग से ऐसा संभव होने जा रहा है.

इस साल श्रावण मास की शुरुआत सोमवार 6 जुलाई से हो रही है. इस साल श्रावण मास की शुरुआत सोमवार 6 जुलाई से हो रही है.

  • इतिहास में पहली बार अमरनाथ धाम से बाबा बर्फानी की लाइव आरती
  • 21 जुलाई से हो सकता है अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ

बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए एक खुशखबरी है. श्रावण मास में बाबा बर्फानी भोलेनाथ की आरती का श्री अमरनाथ धाम से भक्त सीधा प्रसारण देख सकेंगे. श्रावण मास शुरू होने से एक दिन पहले रविवार सुबह अमरनाथ की गुफा में आरती हुई. इस मौके पर जम्मू कश्मीर के गवर्नर जीसी मुरमू ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित रहे. अमरनाथ धाम के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब भक्त प्रसारण के जरिए लाइव आरती से जुड़ सकेंगे.

बता दें कि इस साल श्रावण मास की शुरुआत सोमवार 6 जुलाई से हो रही है. श्रावण मास में अमरनाथ की पवित्र गुफा में सुबह-शाम आरती होगी, जिसका लाइव टेलीकास्ट आप रोजाना सुबह 6 बजे और शाम 7 बजे देख सकेंगे. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने दूरदर्शन के साझा सहयोग से ऐसा संभव होने जा रहा है.

पढ़ें: कब से शुरू हो रहा है सावन का महीना? जानें इसकी महिमा

बता दें कि कोरोना संकट के कारण भक्तों की अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ 21 जुलाई से हो सकता है. प्रशासन की तरफ से जारी एक बयान में शनिवार को बताया गया था कि रोजाना तकरीबन 500 लोगों को जम्मू से सड़क के रास्ते यात्रा पर भेजने की व्यवस्था की जा सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का कठुआ के लखनपुर में टेस्ट होगा. साथ ही बुजुर्ग लोगों को यात्रा पर जाने से रोका जा सकता है. लखनपुर में आने वाले भक्तों के टेस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें