scorecardresearch
 

राजतिलक

किसका होगा राजतिलक: बंगाल में टीएमसी-बीजेपी का खेला शेष, जानें किसकी बनेगी सरकार?

29 अप्रैल 2021

India Today-Axis My India ने Bengal Assembly Elections 2021 के लिए Exit Poll जारी किया है. सबसे सटीक एग्जिट पोल के अनुसार बंगाल में 292 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. अनुमान लगाया गया है कि बीजेपी+ को 134- 160 सीटें, टीएमसी+ को 130-156, लेफ्ट- 0-2 और अन्य 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है. देखें वीडियो.

मतुआ बहुल इलाके ठाकुरनगर में क्या है जनता के मुद्दे? देखिए राजतिलक

15 अप्रैल 2021

बंगाल में सियासी माहौल गरम है. चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. इस बार राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच मुख्य मुकाबला है. दोनों पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं. राजतिलक का कारवां आज पहुंचा बंगाल के ठाकुरनगर क्षेत्र में. यहां से बांग्लादेश से केवल 25 किलोमीटर दूर है. मतुआ समुदाय की काफी अच्छी खासी जनसंख्या इस क्षेत्र में मौजूद है. इस खास एपिसोड में जानिए आखिर क्या है यहां के मुद्दों, जनता कि राजनीतिक दलों से क्या हैं मांग. देखें वीडियो.

कृष्णानगर की जनता का क्या है चुनावी मूड? देखें राजतिलक

14 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में भी सियासी लड़ाई जमकर लड़ी जा रही है. यहां की छोटी मूर्तियां बेहद मशहूर हैं. बंगाल में 130 फीसदी की दर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. मिट्टी के कारीगरों की कलाकृतियां यहां लोगों के आकर्षण का केंद्र है. नादिया जिले की यह सीट बेहद चर्चा में हैं. यह सीट इसलिए भी चर्चा में रहती है क्योंकि यहीं से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, देश की संसद में मोदी सरकार को ललकारती हैं. इस बार यह सीट इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि एक वक्त में टीएमसी के संस्थापक रहे मुकुल रॉय इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. कैसा है यहां का सियासी माहौल, क्या है यहां की जनता के सियासी मुद्दे, जनता के सवालों पर क्या है नेताओं की राय, देखें राजतिलक, अंजना ओम कश्यप के साथ.

राजतिलक: बर्धमान की जनता को मोदी या ममता, कौन पसंद?

13 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल का बर्धमान चुनावी लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार है. बर्धमान में आज तक के खास कार्यक्रम राजतिलक में बीजेपी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग के एक्शन का भी मुद्दा उठा तो बंगाल के विकास का भी मुद्दा उठा. लोगों ने यहां हाथरस को लेकर भी बीजेपी से सवाल किया. लोगों ने नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी को लेकर भी अपनी चुनावी राय रखी. वहीं राजनीतिक पार्टियों के प्रवक्ताओं के बीच जबरदस्त लड़ाई दिखी. देखें आखिर बर्धमान की जनता क्या सोचती है, क्या है यहां की चुनावी राय, अंजना ओम कश्यप के साथ.

राजतिलक: ममता या मोदी, कोलकाता की जनता किसके साथ?

12 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल में 4 चरण का मतदान हो चुका है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन कर दिया है. यह बैन सोमवार रात 8 बजे से लागू है. दरअसल यह रोक ममता बनर्जी के हिंदू-मुस्लिम पर दिए गए एक बयान को लेकर है. राजतिलक में बीजेपी और टीएमसी ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी. साथ ही आज तक ने कोलकाता की गलियों में जाकर पड़ताल की और वोटरों से जाना कि उनका भरोसा ममता बनर्जी पर बरकरार है, या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब बंगाल की पंसद बन गए हैं. देखें खास कार्यक्रम, अंजना ओम कश्यप के साथ.

बोलपुर का कैसा है चुनावी समीकरण? देखें राजतिलक

26 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल चुनाव की प्रतीक्षा में है. बोलपुर में चुनावी सभा पूरी तरह से सज चुकी है. जिस राष्ट्रगान पर हर हिंदुस्तानी को गर्व है, उसी जन-गण-मन की धरती पर आज तक पहुंचा है. इस कार्यक्रम में अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. कांग्रेस प्रवक्ता ने जमकर टीएमसी और बीजेपी पर हमला बोला, तो वहीं बीजेपी ने लेफ्ट, टीएमसी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. चुनावी डिबेट में बेहद तल्ख माहौल नजर आया. आखिर राजनीतिक दलों में क्यों हुई तेज बहस, देखें आज तक का खास कार्यक्रम राजतिलक, अंजना ओम कश्यप के साथ.

एक तरफ बंगाल की बेटी, दूसरी तरफ पीएम मोदी, कौन किस पर भारी?

25 मार्च 2021

बंगाल चुनाव में एक तरफ है खुद को बंगाल की बेटी बता रही ममता बनर्जी जो पिछले कई सालों से मुख्यमंत्री पद पर बैठीं हैं और दूसरी तरफ हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो राज्य की जनता को परिवर्तन का वादा कर चुके हैं. राजतिलक में हावड़ा की जनता ने बताया कि कौन हैं उनकी पहली पसंद? कौन पड़ेगा किस पर भारी और अपने नेताओं ने क्या हैं जनता के सवाल?

बंगाल में मोदी Vs ममता, क‍िसका राजत‍िलक करेगी कोलकाता की जनता?

22 मार्च 2021

इस बार बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच चुनावी युद्ध नहीं है बल्कि नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच है. देखना होगा की इस बार किसका सिक्का चलेगा, किसकी लहर चलेगी और किसके नाम की आंधी आएगी. मोदी या ममता, किसका होगा राजतिलक? आजतक के खास कार्यक्रम में जनता के सवालों के जवाब दिए विभिन्न पार्टियों के नेता ने.

बिहार चुनाव: क्या जंगलराज के दाग से बच पाएंगे तेजस्वी?

08 नवंबर 2020

बिहार चुनाव में अब सियासत की तस्वीर बदलती नजर आ रही है. सत्ता की बागडोर अब नीतीश कुमार के हाथों से लेकर जनता ने तेजस्वी यादव को सौंपी है. इंडिया टुडे समेत कई एग्जिट पोल में यही तस्वीर साफ झलक रही है. तेजस्वी यादव पूरे चुनाव के दौरान एनडीए के निशाने पर रहे. जंगलराज, 10 लाख रोजगार कहां से लाएंगे, अपराध को लेकर तेजस्वी यादव घिरे रहे. तमाम आरोपों के बीच सर्वे में तेजस्वी यादव की महागठबंधन सरकार पूर्ण बहुमत से आ रही है. एनडीए 100 से भी कम सीटों पर सिमट रही है. ऐसे में महागठबंधन के नेता अलग जोश में नजर आ रहे हैं. तेजस्वी ने लेकिन साफ कर दिया है कि जश्न शालीनता से मनाई जाए. सवाल कई हैं, क्या तेजस्वी रोजगार दे पाएंगे? क्या जंगलराज के अतीत से वे उबर पाएंगे? देखें सबसे बड़ी राजनीतिक चर्चा, अंजना ओम कश्यप और रोहित सरदाना के साथ.

बिहार में इस बार NDA या महागठबंधन, किसका होगा राजतिलक?

07 नवंबर 2020

Bihar Exit Poll:बिहार में मतदान लगभग खत्म हो चुका है. अब नजर 10 नवंबर को मतगणना पर है. तमाम दलों के नेताओं का दावा है कि उनकी पार्टी चुनाव जीत रही है. दिग्गजों का दावा है कि तीसरे चरण के मतदान में साफ हो चुका है कि किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, चिराग पासवान और पुष्पम प्रिया चौधरी का दावा है कि उनकी सरकार बनने जा रही है. लेकिन आज तक अपने एग्जिट पोल में ये साफ इशारा कर रहा है कि किसकी सरकार बनने जा रही है. India Today-Axis My India के एग्जिट पोल का सर्वे सबसे सटीक होता है, ऐसे में बिहार में किसकी सरकार बनने जा रही है, ये तस्वीर साफ होने वाली है. कौन से मुद्दे हावी रहे, कौन सबसे ज्यादा पसंदीदा चेहरा रहा, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कौन सबसे बेहतर है, देखिए जनता ने क्या किया फैसला, सिर्फ आज तक पर, चित्रा त्रिपाठी, अंजना ओम कश्यप और रोहित सरदाना के साथ.

किसका होगा राजतिलक: वैशाली में इस बार किसमें कितना दम?

30 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. बिहार का वैशाली भी राज्य की सियासत में बड़ी भूमिका निभाता है. वैशाली विधानसभा सीट पर जनता दल यूनाइटेड का एकतरफा राज रहा है. 2000 से सिर्फ जेडीयू हीं इस पार्टी से जीत रही है. वैशाली विधानसभा सीट पर जेडीयू से सिद्धार्थ पटेल, कांग्रेस से संजीव सिंह और एलजेपी से अजय कुमार कुशवाहा मुख्य उम्मीदवार है. वैशाली सीट पर दूसरे चरण में मतदान होगा. वैशाली में कुल 3.11 लाख वोटर हैं. देखें वीडियो.