scorecardresearch
 

देश में कोरोना से चौथी मौत, सोमनाथ मंदिर और अंबाजी मंदिर बंद

31 मार्च 2020, 7:13 AM IST

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. संक्रमित लोगों की संख्या 181 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत और 20 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं यानी अभी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 157 हैं. कोरोना से महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक, छत्तीसगढ़ में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

12:44 AM (11 महीने पहले)

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने पर गाजियाबाद में केस दर्ज

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने के मामले में गाजियाबाद में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, अफवाह फैलाई गई थी कि 19 मार्च से आगे 7-8 दिन यदि आप अपने और अपने परिवार को कोरोना से बचा ले जाएं, तो आधी से ज्यादा जंग हमने जीत ली है. अफवाह में यह भी कहा गया कि ऐसी बात प्रशासन ने कही है. हालांकि ऐसा कोई भी मैसेज गाजियाबाद प्रशासन की ओर से जारी नहीं किया गया था. इसके बाद पुलिस ने थाना कविनगर में मुकदमा दर्ज कर लिया है. गाजियाबाद के एसएसपी ने साफ कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
12:38 AM (11 महीने पहले)

कोरोना के खतरे के चलते मंदिरों को किया गया बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते बनासकांठा जिले का अंबाजी मंदिर, डकोर मंदिर, ज्योतिलिंग सोमनाथ, द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर और पावागढ़ के मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया है. साल 1951 के बाद पहली बार सोमनाथ मंदिर इस तरह से बंद किया गया है. हालांकि इन मंदिरों में नियमित सेवा-पूजा जारी रहेगी, लेकिन मंदिर दर्शन पूरी तरह से आगंतुकों के लिए बंद रखा जाएगा.
12:36 AM (11 महीने पहले)

न्यायालय में कामकाज को लेकर न्यायाधीश और वकील आमने-सामने

Posted by :- Ram Krishna
राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस के चलते न्यायालयों में काम को लेकर न्यायधीश और वकील आमने-सामने आ गए. वकीलों की मांग थी कि 31 मार्च तक पूरी तरह से न्यायालयों का काम बंद कर दिया जाए, जिस पर राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती ने साफ तौर पर कह दिया कि न्यायालयों का काम पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है. 2 दिन पहले आम सहमति से यह तय हुआ था कि राजस्थान हाईकोर्ट दिन में 2 घंटे काम करेगा, जिसमें से एक घंटा सुबह और एक घंटा शाम को सुनवाई होगी. इस बीच राजस्थान में धारा 144 लगा दी गई है.
12:14 AM (11 महीने पहले)

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा

Posted by :- Ram Krishna
देश में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. अब तक कोरोना वायरस के 194 मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 20 लोगों का इलाज हो चुका है और चार लोगों की मौत हो चुकी है.
11:14 PM (11 महीने पहले)

दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी

Posted by :- Himanshu Kothari
कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में डीएमआरसी ने कहा है कि जब आवश्यक हो, तभी मेट्रो की यात्रा करें. साथ ही डीएमआरसी ने कोविड-19 से संक्रमण के मिलते-जुलते लक्षण वालों को मेट्रो और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा न करने की सलाह दी है.
10:09 PM (11 महीने पहले)

कोरोनाः केंद्र सरकार ने बुलाई अहम बैठक

Posted by :- Ram Krishna
केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति के तहत सभी पार्टी के उन सांसदों की अहम बैठक बुलाई है, जो पेशे से डॉक्टर हैं या फिर मेडिकल प्रैक्टिशनर्स हैं. यह बैठक संसद की लाइब्रेरी में होगी. इससे पहले गुरुवार रात आठ बजे पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से जनता-कर्फ्यू का पालन करने और खाने पीने की चीजों की जमाखोरी नहीं करने की अपील की है. साथ ही जनता से कहा कि वो 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों को बचाने में जुटे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का ताली बजाकर आभार व्यक्त करें.
10:02 PM (11 महीने पहले)

कोरोना वायरसः मशहूर मीनाक्षी अम्मान मंदिर किया गया बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. इसके चलते मंदिरों और स्कूलों को बंद कर दिया गया है. अब कोरोना वायरस की वजह से तमिलनाडु के मदुरै में मीनाक्षी अम्मान मंदिर 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है.
7:48 PM (11 महीने पहले)

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा- कोरोना से ज्यादा खतरनाक है CAA-NRC का वायरस

Posted by :- Ram Krishna
प्रदेश की राजधानी लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं मुस्लिम महिलाओं को समझाने के लिए पुलिस पहुंची. हालांकि प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस की एक न सुनी और कहा कि कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक सीएए, एनपीआर और एनआरसी का वायरस है. इस दौरान महिलाओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. इसके बाद पुलिस को पीछे हटना पड़ा. कोरोना वायरस की एडवाइजरी को देखते हुए योगी सरकार ने लोगों से एक जगह जमा न होने का निर्देश दिया है.

7:43 PM (11 महीने पहले)

मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने रद्द की परीक्षाएं

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने क्लास 10वीं और 12वीं की 31 मार्च तक होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. इसके अलावा परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पर भी पाबंदी लगा दी गई है. अब इन परीक्षाओं की नई तारीख जारी की जाएगी.
7:35 PM (11 महीने पहले)

देहरादून पुलिस ने अफवाहों को रोकने के लिए जारी किया नंबर

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर देहरादून पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस को लेकर सब्जी मंडी बंद होने की अफवाह फैलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. देहरादून पुलिस ने अफवाहों को रोकने के लिए एक व्हाट्सऐप नम्बर भी जारी किया है. 9412080720 नंबर पर सोशल मीडिया की जानकारी भेजकर सच्चाई का पता लगाया जा सकता है.
7:22 PM (11 महीने पहले)

सूरत में लगाई गई धारा 144, सिनेमा हॉल से लेकर स्कूल-कॉलेज तक बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते गुजरात के सूरत शहर में धारा 144 लगा दी गई है. पुलिस ने शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की समूह में आवाजाही रोकने के लिए 19 मार्च से 29 मार्च 2020 तक धारा 144 लगाई है. इसके अलावा सूरत के सिनेमा हॉल, मॉल, जिम, स्पोर्ट्स क्लब, स्कूल, कॉलेज और ट्यूशन क्लास पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए गए हैं.
6:54 PM (11 महीने पहले)

JNU में विदेशी छात्रों के लिए होगी स्पेशल व्यवस्था

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने उन विदेश छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था की है, जो अभी अपने देश वापसी नहीं कर पा रहे हैं.
6:52 PM (11 महीने पहले)

सोमनाथ मंदिर और अंबाजी मंदिर बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सोमनाथ मंदिर और अंबाजी मंदिर को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.
6:47 PM (11 महीने पहले)

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक भारतीय नागरिक की ईरान में मौत हो गई है. यह किसी भारतीय नागरिक की विदेश में पहली मौत है.
5:48 PM (11 महीने पहले)

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के बढ़े खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक राष्ट्रीय राजधानी के सभी रेस्टोरेंट बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा कॉलेज, शिक्षक संस्थाओं और आईटीआई को बंद कर दिया गया है. सभी बस को डिपो बस अड्डे पर भी डिस-इंफेक्शन किया जाएगा. सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डिपो की गाड़ियों के डिस-इंफेक्शन का काम किया जाएगा. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वो एकजुट होने से बचें और एक दूसरे से दूरी बनाए रखें.
4:58 PM (11 महीने पहले)

देश में कोरोना वायरस से एक और मौत

Posted by :- Ram Krishna
हिंदुस्तान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश में कोरोना वायरस से अब तक कुल चार मौतें हो चुकी हैं. आखिरी मौत पंजाब में हुई है. वहीं, भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 178 तक पहुंच गई है.
4:52 PM (11 महीने पहले)

कोरोना के चलते कलबुर्गी में लगाई गई धारा 144

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में धारा 144 लगा दी गई है. अब किसी भी हाल में लोग एक जगह एकजुट नहीं हो पाएंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक अगर कोई बिना वजह कहीं घूमता मिलता है, तो भी धारा 144 का उल्लंघन माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.
4:48 PM (11 महीने पहले)

कोरोनाः कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक सस्पेंड की गईं

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते कश्मीर में ट्रेन सेवा सस्पेंड कर दी गई है. सरकार के निर्देश के बाद रेलवे प्रशासन ने यह कदम उठाया है. अब बनिहाल और बारामूला के बीच 31 मार्च तक ट्रेन सेवा सस्पेंड रहेगी.
4:41 PM (11 महीने पहले)

सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट करने वाला शख्स कोरोना संदिग्ध

Posted by :- Ram Krishna
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक शख्स की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है. हाल ही में उसकी बहन दुबई से आई थी. उसकी बहन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है. तबरेज को राम मनोहर लोहिया में भर्ती कराया गया है. यह शख्स सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में भी शामिल रहा है.
4:37 PM (11 महीने पहले)

कोरोना वायरसः हरियाणा में सब्जी मंडियां 31 मार्च तक बंद

Posted by :- Ram Krishna
कोरोना वायरस के चलते हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड ने सूबे की सभी सब्जी मंडियों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है.