scorecardresearch
 

धर्म संसद में उमा भारती बोलीं- राम मंदिर को अपनी बपौती ना समझें BJP कार्यकर्ता

05 अगस्त 2020, 1:11 AM IST

Ayodhya Dharm Sansad Aaj Tak Event: राम की नगरी अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण को लेकर के बुधवार को होने वाले भूमि पूजन के लिए तैयार है. अयोध्या में जहां रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ खुद तैयारियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम में देश के हर हिस्से के लोगों की भागीदारी होगी. इस उत्सव को लेकर मंगलवार को आजतक की ओर से विशेष 'धर्म संसद' कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें कई साधु-संत और नेताओं ने शिरकत की.

 

9:39 PM (2 महीने पहले)

विपक्ष को हमें कोई जवाब नहीं देनाः उमा भारती

Posted by :- Tirupati Srivastava
सियासत का ‘अयोध्या कांड’ सेशन में बीजेपी की दिग्गज नेता उमा भारती ने कहा कि हमारा सपना पूरा हो रहा है, हम खुश हैं. कोरोना के कारण मैंने अपना नाम पीछे कर लिया. मैं चाहती हूं कि मंदिर परिसर में कम से कम लोग हों. बीजेपी के कार्यकर्ता इसे अपनी बपौती ना समझें. विपक्ष को हमें कोई जवाब नहीं देना नहीं है. हम सब मोदी में समा गए हैं.
8:43 PM (2 महीने पहले)

कांग्रेस पहले भी मिली हुई थी और आज भी मिली हुई हैः ओवैसी

Posted by :- Tirupati Srivastava
आजतक के धर्म संसद कार्यक्रम में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बयान पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा खामोशी से हिंदुत्व की राजनीति करती आई है. कांग्रेस को खुलकर कह देना चाहिए कि कांग्रेस हिंदुत्व की विचारधारा को मानती है. कांग्रेस पहले भी मिली हुई थी और आज भी मिली हुई है. ओवैसी ने कहा कि राम चबूतरा बाबरी मस्जिद के बाहर था लेकिन चोरों की तरह अंदर मूर्तियां रखी गईं. उस वक्त अगर पंडित नेहरू चाहते तो उत्तर प्रदेश के तत्कालीन सीएम जीबी पंत को सख्ती से कह सकते थे, लेकिन वो सिर्फ एक खत लिखकर खामोश हो गए. ओवैसी ने कहा कि सिर्फ मस्जिद की बात आने पर कानून-व्यवस्था का मुद्दा सामने आ जाता है.
7:46 PM (2 महीने पहले)

राम हिंदुओं के भी हैं और मुसलमानों के भीः रामदेव

Posted by :- Tirupati Srivastava
स्वामी रामदेव ने कहा कि कल भूमि पूजन होने जा रहा है. राम मंदिर के लिए लाखों लोगों ने कुर्बानी दी है. इस पावन अवसर पर हमकों उपस्थिति होने का भी सौभाग्य मिल रहा है. जो अयोध्या नहीं आ सके हैं वो अपने घरों में रहकर खुशियां मनाएंगे. क्योंकि राम तो सबके हैं. राम हिंदुओं के भी हैं, मुसलमानों के भी हैं. 400 साल पीछे जाएंगे तो सबके पूर्वज तो राम ही हैं. सबके डीएनए में राम हैं.

प्रियंका गांधी के बयान पर उन्होंने कहा कि सबको बुद्धि दें भगवान और सब राम के प्रति आस्थावान हों. क्योंकि राम ही हमारे प्राण हैं. वो हमारे राष्ट्र हैं, हमारी मर्यादा हैं. राम से बड़ा चरित्र पूरी दुनिया में कौन हो सकता है. जिस भी चरित्र में हम राम को देखते हैं वो पूर्ण है. कल एक नए युग का सूत्रपात होगा. राम मंदिर भी बनेगा और राम जैसा चरित्र हो राष्ट्र का, उसके लिए सब संकल्पित होंगे.
5:49 PM (2 महीने पहले)

मंदिर खैरात में नहीं मिला, हमने लड़कर लिया हैः महंत राजू दास

Posted by :- Tirupati Srivastava
हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने कहा कि कांग्रेस ने गिरगिट जैसा रंग बदलना कब से सीख लिया. अभी तक कांग्रेस के लोग कहते थे कि भगवाधारी आतंकी हैं, राम का कोई अस्तित्व नहीं है. जब कांग्रेस नहीं लड़पाती तो बवाली संतों को लेकर बवाल करना शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी न किसी तरह अब भी इस कार्यक्रम को विवादित बनाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस की ही देन है कि संत आज तक मंदिर के लिए परेशान है. मंदिर खैरात में नहीं मिला, हमने लड़कर लिया है. कांग्रेस ने राम भक्तों को मरवाया है और ऐसी सरकार का साथ दिया था.
5:36 PM (2 महीने पहले)

कांग्रेस ने मंदिर निर्माण अपने फायदे के लिए टालाः विनय शंकर तिवारी

Posted by :- Tirupati Srivastava
अयोध्या धर्म संसद के दंगल शो में संतसभा के महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि अयोध्या की गलियों को आंदोलन के समय खून से लाल करने वाले मुलायम सिंह यादव का साथ कांग्रेस ने दिया है. ये सारा पाप क्या हिंदू सभा और समाज भूल जाएगा. हमने इस आंदोलन को किसी की कृपा से सफल नहीं बनाया. कांग्रेस की कोई भी युक्ति काम नहीं आई, लेकिन वो इसका क्रेडिट लेना चाहते हैं. वहीं, वीएचपी प्रवक्ता विनय शंकर तिवारी ने कहा कि अगर कांग्रेस चाहती तो आज भक्त मंदिर के भवन में जाकर भगवान श्रीराम की पूजा कर रहे होते. 1949 से लेकर कई मौके आए जब कांग्रेस मंदिर का निर्माण शुरू करवा सकती थी, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा इस पर राजनीति कर सिर्फ इसे अपने फायदा के लिए टाला.
4:55 PM (2 महीने पहले)

अयोध्या तो झांकी है, काशी मथुरा बाकी है...

Posted by :- Tirupati Srivastava
मंदिर यहीं बनाएंगे! सेशन में बजरंग दल के संस्थापक और बीजेपी नेता विनय कटियार ने शिरकत की. उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है. अपार खुशी हो रही है.बहुतों का बलिदान हुआ था. जो होगा आगे भी अच्छा होगा. भव्य दिव्य राम मंदिर बनेगा. 1528 से राम जन्म भूमि का संघर्ष चल रहा था. साढ़े तीन लाख लोगों ने बलिदान दिया. दुनिया में कोई ऐसा स्थान नहीं होगा, जहां अपने आराध्य के लिए इतना लंबा संघर्ष चला हो. उन्होंने कहा कि अयोध्या तो झांकी है, काशी मथुरा बाकी है...
4:19 PM (2 महीने पहले)

हिंदुओ के लिए गौरव का विषय हैः आलोक कुमार

Posted by :- Tirupati Srivastava
राम मंदिर का 'मास्टर प्लान' सेशन में VHP के इंटरनेशनल वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार पहुंचे. विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि यह हिंदुओ के लिए गौरव का विषय है. लोग मजाक बनाते थे कि भगवान अपनी रक्षा नहीं कर सके तो हिंदुओं की क्या करेंगे. मैंने प्रियंका गांधी का स्टेटमेंट सुना है. पूरे देश में राम मंदिर की स्वीकार्यता है. जिन लोगों ने विरोध भी किया है वो प्रधानमंत्री या मुहूर्त को लेकर किया है. वहीं, दिग्विजय सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि मैं उन्हें पुराने समय का राजनीतिज्ञ कह रहा हूं. उनकी टिप्पणियों को अपने स्वभाव के विपरीत, बेहुदा कह रहा हूं. क्योंकि अगर अमित शाह किसी पाप के कारण बीमारी हुए तो उन्हीं दिनों सोनिया गांधी भी अस्पताल में भर्ती हुई थी. इसलिए इतना असंतुलित बोलना उन्हें शोभा नहीं देता. वहीं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि आज सारा देश उत्साहित है, आनंदित है. जैसे सारा देश प्रसन्न है कमोबेश मैं भी वैसा ही महसूस कर रहा हूं. लेकिन ये अवसर मेरे लिए इतिहास के परिवर्तन का काल है. ये हमारे लिए उतना ही आनंद देने वाला है जितना 15 अगस्त 1947 का दिन रहा होगा.
3:52 PM (2 महीने पहले)

संन्यासी सरकारों में नहीं बंटे हैंः स्वामी अवधेशानंद

Posted by :- Tirupati Srivastava
स्वामी अवधेशानंद ने कहा कि संन्यासी सरकारों में नहीं बंटे हैं. वे तो सबके हैं. प्रधानमंत्री का बहुत आभार है, खासकर माननीय उच्चतम उच्चतम न्यायालय के आभारी हैं कि मंदिर बन रहा है. शंकराचार्य कार्यक्रम में नहीं हैं क्योंकि चतुर्मास काल में कई वर्जनाएं होती हैं. साधु संन्यासी कई नियमों का पालन करते हैं, हो सकता है इस वजह से शंकराचार्य नहीं आ रहे हों. लेकिन निमंत्रण को सबको गया है. जिस दिन उच्चतम न्यायालय का निर्णय आया, उस दिन से हम सब एक हैं.
3:45 PM (2 महीने पहले)

मुहूर्त में काल की बात बहुत न्यून है

Posted by :- Tirupati Srivastava
जय श्री राम...! सेशन में धर्म गुरु स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज ने शिरकत की. राम मंदिर आंदोलन के बारे में स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज ने कहा कि 1984 में हम लोग पहली बार अयोध्या आए थे. लाखों भक्त यहां आए. आज अयोध्या की शिलाएं भी आह्लादित हैं. अब कल भूमि पूजन होना है तो मन खुश है. प्रधानमंत्री जी का संकल्प और भक्तों की सेवा पूरी होने जा रही है. राम अत्यंत जीवंत हैं, आज पूरा संसार अयोध्या के साथ एकीकृत है.

जैसे ही राम का नाम स्मरण करते हैं, सब मुहूर्त अपने आप अनुकूल हो जाते हैं. इसलिए जिसके नाम से सभी दोषों की निवृति होती है, जिनके नाम से हनुमान लंका चले गए, उनके लिए शुभ मुहूर्त पर क्या सवाल है. मुहूर्त में काल की बात बहुत न्यून है.
3:14 PM (2 महीने पहले)

पहले काफी दिक्कत होती रहीः सतेंद्र दास

Posted by :- Surendra Verma
अयोध्या धर्म संसद के एक विशेष सत्र में रामलला के मुख्य पुजारी महंत सतेंद्र दास ने कहा कि पहले के दौर में बड़ी कठिनाई हुआ करती थी रामलला को वस्त्र पहनाने में बड़ी दिक्कत होती थी. रामनवमी में हम रामलला के लिए कुछ वस्त्र सिलवाते थे और उसी को अगली रामनवमी तक पहनाते थे.
3:09 PM (2 महीने पहले)

3 साल में खड़ा हो जाएगा ढांचाः किशोर कुणाल

Posted by :- Surendra Verma
भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के रिटायर अफसर किशोर कुणाल मंदिर बनने के बारे में उन्होंने कहा कि करीब 3 साल में मंदिर का ढांचा खड़ा हो जाएगा. आसानी से 3 साल में ढांचा खड़ा किया जा सकता है, बाकी नक्काशी आदि काम को पूरा करने में 4-5 साल लगेंगे.
3:08 PM (2 महीने पहले)

जल्द ही अपने मंदिर में विराजेंगे रामललाः महंत सतेंद्र दास

Posted by :- Surendra Verma
अयोध्या धर्म संसद के एक विशेष सत्र में रामलला के मुख्य पुजारी महंत सतेंद्र दास ने कहा कि आज का अवसर बेहद सुखद है. पहले रामलला बेहद मुश्किलों में रहते थे, लेकिन अब वो दिन बदल गए हैं. रामलला त्रिपाल में रहे अभी लकड़ी के अस्थायी ढांचे में रह रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही वह अपने भव्य मंदिर में जल्द ही विराजेंगे.
2:53 PM (2 महीने पहले)

अब राजनीतिकरण मत करिए- मनोज तिवारी

Posted by :- Surendra Verma
बीजेपी नेता और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने कहा कि थोड़ी देर पहले ही मैं दीया बांटकर आ रहा हूं. सरयू मईया कुछ ज्यादा ही तैयारी से चमक रही हैं. पेड़ कुछ ज्यादा ही हरे हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के दौरान भावनाओं पर चोट पहुंची वो दूर हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भूमि पूजन करने जा रहे हैं. बाद में हम लोग अपना श्रम दान करेंगे. उन्होंने कहा कि इस प्रकरण का राजनीतिकरण मत करिए. विदेशी शक्तियों की कोशिश काम नहीं आई.
2:46 PM (2 महीने पहले)

मनोज तिवारी- यह तो ट्रस्ट का विषय

Posted by :- Surendra Verma
अयोध्या धर्म संसद के एक विशेष सत्र में भोजपुरी गायक, अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी ने कहा कि हम तो यही कहेंगे कि अगर हमारा शरीर दिल्ली में है तो दिल्ली को ही अयोध्या मान रहे हैं. ज्यादा लोगों और दूसरी पार्टी के लोगों को नहीं बुलाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह तो ट्रस्ट का विषय है. कई लोग तो 5 अगस्त के बाद भी वहां जाएंगे.
1:55 PM (2 महीने पहले)

महापुरुषों की वाणी झूठ नहीं जातीः राम विलास वेदांती

Posted by :- Surendra Verma
पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती ने एक पुराने प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने एक कार्यक्रम में दावा किया था कि भविष्य में बीजेपी का एक प्रधानमंत्री आएगा और उनके दौर में मंदिर जरुर बनेगा. उन्होंने कहा कि महापुरुषों की वाणी झूठ नहीं जाती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कल राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन करेंगे तो यह पूरी दुनिया के सुनहरा अवसर होगा.
1:50 PM (2 महीने पहले)

सबके लिए बड़ा अवसरः राम विलास वेदांती

Posted by :- Surendra Verma
पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती ने कहा कि यह अयोध्यवासियों का नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व के लिए बड़ा अवसर है. हम सब लोगों ने मिलकर जो लड़ाई लड़ी थी और इसका रिजल्ट क्या था किसी को पता नहीं था, लेकिन 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो हम लोगों को लगा कि अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बनेगा. मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद अनुच्छेद 37 और अनुच्छेद 35 ए भी खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोई भी मंदिर निर्माण रोकने के लेकर याचिका दाखिल करते रहें लेकिन मंदिर यहां पर बनकर रहेगा.
उन्होंने कहा कि भगवान राम सांप्रदायिक नहीं है. जिसे धारण किया जाता है वो धर्म है. धर्म की वजह से पूरी दुनिया चल रही है.
1:48 PM (2 महीने पहले)

अभी एक चरण संपन्न हो रहाः आचार्य श्री धर्मेंद्र जी महाराज

Posted by :- Surendra Verma
अयोध्या धर्म संसद के एक विशेष सत्र आचार्य श्री धर्मेंद्र जी महाराज ने कहा कि एक चरण संपन्न होने जा रहा है तो भगवान राम का प्राण-प्रतिष्ठा स्थापित होगी तब इस प्रक्रिया का एक चरण पूरा होगा. लोगों को जन्नत अच्छी लगती होगी, लेकिन हमारे रोम-रोम में बंसे हैं राम. हमारे हृदय में भगवान बसे हैं. उन्होंने कहा कि जबतक भारत अखंड नहीं हो जाता. पाकिस्तान जब तक खंडितस्तान न हो जाए. हम बांग्लादेश को भी नहीं मानते. आंदोलन तब तक चलता रहेगा कि जब तक अखंड भारत की संकल्पना पूरी नहीं हो जाती है.
12:50 PM (2 महीने पहले)

लोगों से घर पर ही रहने की गुजारिशः एसएसपी दीपक

Posted by :- Surendra Verma
भूमि पूजन से पहले कुछ पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि इसके लिए हम तैयार हैं. सुरक्षा से जुड़े लोगों के लिए बड़ी चुनौती है. हम लोगों से कह रहे हैं कि कोरोना को देखते हुए लोग अपने घरों में रहें. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. कोरोना को देखते हुए अयोध्या में रहने वाले लोग अपने घर से नहीं निकलें. बाहर से आने वाले लोगों को शहर में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं. लोगों को हम समझा रहे हैं कि लोग घर से बाहर नहीं निकले. उन्होंने कहा कि हालांकि लोगों को तर्क और आस्था के बीच समझा पाना आसान नहीं होगा. लेकिन लोगों से कहा जा रहा है कि लोग घर पर ही रहें और वहीं से पूजन तथा दर्शन करें.
12:49 PM (2 महीने पहले)

प्रसारण की उचित व्यवस्थाः जिलाधिकारी अनुज झा

Posted by :- Surendra Verma
जिलाधिकारी अनुज झा ने कहा कि भूमि पूजन के प्रसारण को लेकर कई सभागारों में बड़े-बड़े स्क्रीन्स लगाए जा रहे हैं. उसकी व्यवस्था की जा रही है. हर लोकेशंस पर इसे दिखाया जाएगा. हर जगह से इसका प्रसारण किया जाएगा. इसलिए लोगों को इसे देखने में कोई असुविधा न हो.
12:42 PM (2 महीने पहले)

हम भूमि पूजन के लिए तैयारः जिलाधिकारी अनुज झा

Posted by :- Surendra Verma
अयोध्या धर्म संसद के विशेष सत्र 'हैं तैयार हम' में अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा और अयोध्या के एसएसपी दीपक कुमार ने हिस्सा लिया. जिलाधिकारी अनुज झा ने कहा कि हम तैयार हैं. कल के बड़े आयोजन के लिए हम लंबे समय से तैयार थे और कल बड़ा कार्यक्रम होगा. एसएसपी दीपक ने कहा कि कल का दिन हम सभी के लिए बड़ा दिन है. लोगों में इस दिन को लेकर बड़ा उत्साह है, तो हम लोगों ने बड़ी तैयारी की है. हमने इसके लिए बड़ी तैयारी की है. सुरक्षा हमारे लिए बड़ी चुनौती है और हम इसके लिए तैयारियों में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि भूमि पूजन के दौरान हम केंद्र सरकार के कोरोना गाइडलाइन पर भी ध्यान रखेंगे. जिलाधिकारी अनुज झा ने कहा कि पिछले 2-3 साल से दीपोत्सव हो रहा है और इसे भव्य तरीके से मनाया जा रहा है, लेकिन कोरोना काल में भूमि पूजन पर हम सबकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि बीमारी को फैलने न दें और घरों से पूजन में शामिल रहें.