scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें, रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के एक सप्ताह के बाद आज यानी रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ के इस्लामिक शिक्षण केंद्र दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में बैठक होने जा रही है. वहीं भारत ने शनिवार को मध्यम दूरी के बैलेस्टिक मिसाइल अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया है.

AIMPLB की बैठक आज (Photo- Aajtak) AIMPLB की बैठक आज (Photo- Aajtak)

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के एक सप्ताह के बाद आज यानी रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ के इस्लामिक शिक्षण केंद्र दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में बैठक होने जा रही है. वहीं भारत ने शनिवार को मध्यम दूरी के बैलेस्टिक मिसाइल अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया है. इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाजी इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में गिनी जाने लगी है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी इसकी अगुवाई कर रहे है.पढ़ें, रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें:-

1-अयोध्या: रिव्यू पिटीशन और 5 एकड़ जमीन पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में असमंजस

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के एक सप्ताह के बाद आज यानी रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ के इस्लामिक शिक्षण केंद्र दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में बैठक होने जा रही है. इस बैठक में अयोध्या मामले पर रिव्यू पिटीशन दाखिल करने और मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन लेने या न लेने के मुद्दे पर मंथन होगा.

2-कार्टूनिस्ट की नौकरी छोड़ बाल ठाकरे ने बनाई थी शिवसेना, निकाले थे ये अखबार

आज ही शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने दुनिया को अलविदा कहा था. मायानगरी मुंबई को  अपना गढ़ बनाकर काम करने वाले बाल ठाकरे ने न तो कभी कोई चुनाव लड़ा न ही कोई राजनीतिक पद स्वीकार किया. लेकिन फिर भी वह राजनीति में अहम भूमिका निभाते रहे. शिवसेना के गठन के 53 साल बाद पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की. आइए जानते हैं बाल ठाकरे और उनके परिवार के बारे में.

3-पल भर में तबाह होगा 2000 KM दूर बैठा दुश्मन, भारत ने किया अग्नि-2 का सफल परीक्षण

भारत ने शनिवार को मध्यम दूरी के बैलेस्टिक मिसाइल अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक ओडिशा के बालासोर से  इस मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया.

4-झारखंड चुनाव: अमित शाह ने खेला बिरसा मुंडा कार्ड, क्या बिगड़ेगा विपक्ष का खेल?

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान की तारीख 30 नवंबर नजदीक आ रही है. सूबे की शीर्ष सत्ता के लिए चुनावी बिसात बिछ चुकी है. सभी उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में उतर चुके हैं. विपक्षी कांग्रेस अन्य दलों के साथ गठबंधन कर भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. वहीं हरियाणा के चुनाव नतीजों से सीख लेकर देश की वर्तमान सियासत के चाणक्य अमित शाह भी भाजपा को सत्ता में बनाए रखने के लिए पूरा दम-खम लगा रहे हैं.

5-ईशांत ने पूछा- विकेट लेने के लिए क्या खा रहे हो, शमी ने दिया मजेदार जवाब

भारतीय तेज गेंदबाजी इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में गिनी जाने लगी है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी इसकी अगुवाई कर रहे हैं. शमी ने दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया था और बांग्लादेश के खिलाफ होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने कुल सात विकेट लिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें