scorecardresearch
 

इस आश्रम में मिलती है मर्दानगी की दवा!

यूं तो आश्रम भगवान की भक्ति, सत्संग और अध्यात्म की बातें करने और सुनने का परम स्थान होता है. लेकिन, आसाराम बापू का ये आश्रम इन सबसे से हटकर हैं क्यूंकि इस आश्रम में भक्तो को मर्दानगी बढ़ाने की दवाइयां मिलती है.

X
आसाराम का पाखंड आसाराम का पाखंड

यूं तो आश्रम भगवान की भक्ति, सत्संग और अध्यात्म की बातें करने और सुनने का परम स्थान होता है. लेकिन, आसाराम बापू का ये आश्रम इन सबसे से हटकर हैं क्यूंकि इस आश्रम में भक्तो को मर्दानगी बढ़ाने की दवाइयां मिलती है. हालांकि सूरत की फ़ूड एंड ड्रग्स विभाग ने आसाराम के इस आश्रम पर छापा मारकर छह संदेहास्पद दवाइयों का सैम्पल लिया है जिसे विभाग ने बेचे जाने से मना कर रखा हैं.

बापू नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण करने के आरोप में जेल में हैं और बेटा बलात्कार का आरोप लगने के बाद छह दिनों से फरार हैं. माँ और बेटी पहले बापू के हवस की शिकार हुई लड़कियों को आवाज़ नहीं उठाने की धमकी देती हैं. यह परिवार है आध्यात्म गुरु के तौर पर पहचाने जानेवाले आसाराम का जो इन दिनों क़ानूनी शिकंजे में छटपटा रहा हैं.

आप को बताते हैं कि अध्यात्म और सत्संग के नाम पर आसाराम के आश्रम में आनेवाले भक्तों के लिए क्या व्यवस्था है ? तो हम आपको बता दें कि सूरत के इस आश्रम में भक्तों को मर्दानगी की ताकत दी जाती हैं. मसलन यहाँ ऐसी दवाइयां मिलती है जिससे वीर्य वर्द्धक, अशक्ति दूर होने वाली दवा, धातु को रोकने आदि प्रकार की दवाइयां हैं.

दरअसल बुधवार की शाम सूरत की फ़ूड एंड ड्रग्स विभाग ने आसाराम के जहाँगीरपुरा आश्रम में छापेमारी कर आश्रम में बेचीं जा रही दवाइयों की तलाशी ली हैं, जिसमे छह ऐसी दवाइयां है जिसके नाम हैं - राम बाण बूटी, त्रिफला टैबलेट, सप्त धातु वर्धक बूटी, आंवला चूर्ण, काफ सिरप और रसायन टेबलेट. उल्लेखनीय है कि सूरत फ़ूड और ड्रग्स विभाग ने आसाराम के आश्रम में कुछ दवाइयों को बेचने और बनाने की अनुमति दी हैं. लेकिन, विभाग को पता चला कि उनकी दवाइयों में सोडियम नाइट्रेट, पोटेशियम नाइट्रेट या शक्तिवर्द्धक दवाइयां बिकती है जिसकी अनुमति विभाग ने नहीं दी हैं.

सूरत फ़ूड एंड ड्रग्स विभाग ने आसाराम आश्रम से मिली संदिग्ध दवाइयों का सैंपल वडोदरा के सरकारी लैब में भेज दिया है और इसकी जल्द जाँच कराने की बात कर रहे हैं. जाँच में दवाइयों का कन्टेन बिना अनुमति के बेचे जाने की बात सामने आयी तो आसाराम की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें