scorecardresearch
 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का 'जिम्मेदार कौन' अभियान, भारत सरकार पर दागे कई सवाल

प्रियंका गांधी के मुताबिक सवाल पूछे जाने इसीलिए भी जरूरी हैं ताकि आगे की तैयारियों को लेकर सरकार देश के नागरिकों के सामने पारदर्शिता के साथ पूरा खाका रखे. इसलिए ये पूछना पड़ेगा कि जिम्मेदार कौन है?

प्रियंका गांधी का 'जिम्मेदार कौन' अभियान, सरकार पर निशाना प्रियंका गांधी का 'जिम्मेदार कौन' अभियान, सरकार पर निशाना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका गांधी का 'जिम्मेदार कौन' अभियान
  • सरकार पर दागे कई सवाल
  • वैक्सीन रणनीति को बता दिया फेल

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने 'जिम्मेदार कौन' अभियान शुरू किया है जिसके तहत वे सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार सरकार से सवाल कर रही हैं. प्रियंका लगातार राज्य व केन्द्र सरकार पर हमलावर हैं और ट्वीट कर जनता के मुद्दे उठा रही हैं.  

अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से उन्होंने लोगों से भी सुझाव मांगे हैं और लिखा है कि हर एक भारतीय नागरिक की जान कीमती है. सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है, इसलिए हर एक मुद्दे पर बेबाक सवाल पूछे जाने जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से कुछ तथ्य रखूंगी, जिससे मौजूदा दयनीय स्थिति को आप समझें. मैं जनता की तरफ से सरकार से सवाल पूछूंगी.

प्रियंका गांधी का 'जिम्मेदार कौन' अभियान

प्रियंका गांधी के मुताबिक सवाल पूछे जाने इसीलिए भी जरूरी हैं ताकि आगे की तैयारियों को लेकर सरकार देश के नागरिकों के सामने पारदर्शिता के साथ पूरा खाका रखे. इसलिए ये पूछना पड़ेगा कि जिम्मेदार कौन है?  प्रियकां ने कहा कि जिस समय लोग बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों के लिए संघर्ष कर रहे थे. उस वक्त लोगों को विश्वास था कि इससे निपटने के लिए उनकी सरकार ने तैयारियां कर रखी हैं लेकिन सरकार पूरी तरह मूकदर्शक मोड में चली गई.

क्लिक करें- 'निजी अस्पतालों का कोरोना ट्रीटमेंट चार्ज फिक्स करें' प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर करारा प्रहार किया है. प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि वैक्सीन की भारी किल्लत के लिए जिम्मेदार कौन है ? उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर एक वीडियो शेयर किया और पूछा कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत आज वैक्सीन की कमी से क्यों जूझ रहा है. देश की जनता के सवालों का जवाब देना सरकार की ड्यूटी है.

 

वैक्सीन रणनीति पर उठाए सवाल

ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए कांग्रेस महासचिव ने सरकार से सवाल किया है कि भारत सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों देने का काम किया? जबकि दुनिया के दूसरे देशों ने 2020 के मध्य में ही ऑर्डर देने शुरू कर दिए थे. हमारी सरकार ने क्यों जनवरी से मार्च 2021 के बीच 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात करने का काम किया, जबकि उस वक्त तक अपने देश में सिर्फ 3.5 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई थी.

प्रियंका सिर्फ यहीं नहीं रुकी, आगे उन्होंने वीडियो के माध्यम से कहा कि भारत सरकार को देश की जनता के सवालों के जवाब देने होंगे. हमें उनसे सवाल पूछने होंगे और उन्हें जवाब देना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें