scorecardresearch
 

Valorant Cup: इंडिया टुडे के शानदार गेमिंग इवेंट के बारे में यहां जानें सबकुछ

Impact Feature

Riot गेम्स के Valorant की चर्चा हाल फिलहाल में काफी हो रही है. दुनियाभर के गेमर्स इसके बेहतरीन गेमप्ले, फैंटास्टिकल कैरेक्टर्स और थ्रिलिंग मिशन्स की वजह से इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

India Today League - Valorant Cup India Today League - Valorant Cup
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Riot गेम्स के Valorant की चर्चा हाल फिलहाल में काफी हो रही है
  • इवेंट का नाम India Today League - Valorant Cup रखा गया है
  • कई ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम्स की ही तरह Valorant भी खेलने के लिए फ्री है

Riot गेम्स के Valorant की चर्चा हाल फिलहाल में काफी हो रही है. दुनियाभर के गेमर्स इसके बेहतरीन गेमप्ले, फैंटास्टिकल कैरेक्टर्स और थ्रिलिंग मिशन्स की वजह से इसे काफी पसंद कर रहे हैं. इस महीने इंडिया टुडे गेमिंग द्वारा Valorant के लिए ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट होस्ट किया जा रहा है. यहां देशभर की टीमें 2,00,000 रुपये के प्राइज के लिए इसमें हिस्सा ले रही हैं.

इस इवेंट का नाम India Today League - Valorant Cup रखा गया है और इसकी शुरुआत 12 सितंबर से हुई है. ये टूर्नामेंट 27 सितंबर तक जारी रहेगा. इस गेम को 2 जून, 2020 रिलीज किया गया है और ये आते ही गेमिंग की दुनिया की छा गया. Valorant की कई खास बातों में से एक खास बात ये भी है कि ये सिंपल होने के साथ-साथ काफी थ्रिलिंग भी है.

यहां मेन गेम मोड में टीमों के दो सेट्स हैं. एक अटैक करती है और दूसरी डिफेंड.  आप इन दोनों टीमों में से किसी एक का हिस्सा हो सकते हैं. कई ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम्स की ही तरह Valorant भी खेलने के लिए फ्री है. फिलहाल ये केवल Windows PC में उपलब्ध है. हालांकि, अगर रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी भविष्य में PS4, Xbox One और Nintendo Switch में भी आ सकता है.

India Today League - Valorant Cup

India Today League - Valorant Cup

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच 12 सितंबर को शुरू हुए थे और इसमें 441 टीमों ने हिस्सा लिया था. एक टीम में 5 तक प्लेयर्स हो सकते हैं और हर मेंबर को हाथ में 'क्लासिक पिस्टल' के साथ शुरुआत करनी होती है. फिर आप India Today League Valorant Cup में 13 दिन तक चले मैचों में किल्स और स्पाइक एक्शन के साथ आगे बढ़ते हैं.

एलिमिनेशन राउंड और क्वार्टर फाइनल्स में हुए कई एक्साइटिंग मैचों के बाद अब टूर्नामेंट आखिरकार सेमी फाइनल में पहुंच गया है. यहां 4 टीमें अगले दो दिनों में 10 मैच खेलेंगी और ये फाइनल्स के लिए कड़ा मुकाबला करेंगी.

India Today League - Valorant Cup

फाइनल मैच 27 सितंबर को 5:00 pm और 10:00 pm के बीच खेला जाएगा. Valorant Cup विनर को 1,00,000 रुपये और फर्स्ट रनर- अप को 40,000 रुपये और सेकेंड रनर-अप को 25,000 रुपये और फोर्थ रनर-अप को 15,000 रुपये दिया जाएगा. साथ ही थर्ड पोजिशन में ग्रुप-ए और ग्रुप-बी को हर एक को 10,000 रुपये दिया जाएगा. टूर्नामेंट के लिए टोटल प्राइज मनी 2,00,000 रुपये की रखी गई है.

India Today League - Valorant Cup

ये टूर्नामेंट WD Black द्वारा संचालित किया जा रहा है. ये फिट बैठ है क्योंकि पीसी में Valorant जैसे गेम को खेलने के लिए आपको WD Black या WD Blue या जैसे SSD की जरूरत होगी.

टूर्नामेंट की ज्यादा जानकारी और मैचों की लाइव-स्ट्रीमिंग देखने के लिए India Today Gaming Valorant Cup पर जाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें