scorecardresearch
 

LPU के छात्रों को मिले 8500 से भी ज़्यादा प्लेसमेंट ऑफर, 42 लाख सबसे बड़ा सैलरी पैकेज

Impact Feature

अपने शानदार प्लेसमेंट सीजन के उपलक्ष्य में यूनिवर्सिटी के 5656 छात्रों ने एक वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किया, जो की गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. इस वीडियो से साफ़ ज़ाहिर है कि LPU और उनके छात्रों के बीच का रिश्ता काफी गहरा है.

प्लेसमेंट डे पर LPU के छात्र, फैकल्टी और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट प्लेसमेंट डे पर LPU के छात्र, फैकल्टी और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • माइक्रोसॉफ्ट द्वारा दिया गया 42 लाख का सबसे बड़ा पैकेज
  • छात्रों का बनाया गया वीडियो गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज
  • अभिभावकों और छात्रों की पहली पसंद बन चुका है LPU

भारत की सबसे अग्रणी यूनिवर्सिटियों में से एक LPU ने आज ये घोषणा की है कि पैंडेमिक के दौरान उनके छात्रों को 8500 से भी ज़्यादा प्लेसमेंट ऑफर्स मिले हैं. यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग के छात्रों को जो सबसे बड़ा पैकेज मिला है, वो 42 लाख का है, जो कि दिया है माइक्रोसॉफ्ट ने. वहीं मैनेजमेंट में ट्राइडेंट द्वारा 21 लाख का सबसे बड़ा पैकेज दिया गया है. कोरोना काल और उस दौरान घर से पढ़ाई होने के बावजूद LPU ने देश विदेश की कई बड़ी कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए आकर्षित किया. इनमें माइक्रोसॉफ्ट, ऐमेज़ॉन, कॉग्निजेंट, केपजेमिनाइ, इन्फोसिस, बॉश, TCS, विप्रो, L&T टेक्नोलॉजी सर्विसेज, फ़ेडरल बैंक, आदित्य बिरला ग्रुप, एक्कोर ग्रुप ऑफ़ होटल्स, DXC टेक्नोलॉजीज़, ऑप्टम, CISCO, Lowe’s इंडिया, टीवो कॉर्पोरेशन, इनफिनियोन, हिटाची, हैवेल्स, साउथ इंडियन बैंक, इन्फोर्मेटिका, बॉश एंड सीमेंस होम अप्लाइंसेज ग्रुप, और एको जनरल इंश्योरेंस शामिल हैं.

इस साल LPU को भारत सरकार की NIRF रैंकिंग 2021 के साथ-साथ टाइम्स हायर एजुकेशन ग्लोबल रैंकिंग में भी सबसे बेहतरीन यूनिवर्सिटियों में जगह मिली है. NIRF रैंकिंग में हज़ारों भारतीय यूनिवर्सिटियों में LPU को 62वां स्थान मिला है और यहां के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, आर्किटेक्चर, लॉ और फार्मेसी प्रोग्रामों को बेहतरीन रेटिंग मिली है. इन में से कई प्रोग्रामों को पूरे देश में टॉप 25 में रखा गया है. वहीं टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट 2021 रैंकिंग्स में LPU का शुमार विश्व की 200 सबसे बेहतरीन यूनिवर्सिटियों में किया गया है.

सुनिए छात्रों का LPU में पढ़ाई के बारे में क्या कहना है:

उपलब्धियों से भरे इस साल में LPU के छात्रों ने भी यूनिवर्सिटी को एक खूबसूरत तोहफा दिया. अपने शानदार प्लेसमेंट सीजन के उपलक्ष्य में यूनिवर्सिटी के 5656 छात्रों ने एक वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किया, जो की गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. इस वीडियो में छात्र कहते हैं, “मैं LPU का/की आभारी हूं कि उन्होंने हमें देश के सबसे बड़े प्लेसमेंट नेटवर्क का हिस्सा बनाया. मुझे Verto होने पर गर्व है.यह एक ही वाक्य बोलते हुए लोगों का सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो एल्बम है. इस रिकॉर्ड की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है और इसे गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के डेटाबेस में शामिल कर दिया गया है. इस वीडियो से साफ़ ज़ाहिर है कि LPU और उनके छात्रों के बीच का रिश्ता काफी गहरा है.

 

LPU के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें.

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने कहा, “हमें इस बात का गर्व है कि हमारे छात्रों को कई जानी-मानी मल्टीनेशनल कंपनियों, स्टार्ट-अप्स और IT कंपनियों में प्लेसमेंट मिला है. और ये उपलब्धि उन्होंने कोविड-19 द्वारा खड़ी की गई चुनौतियों को मात दे कर हासिल की है. अपने घरों पर रह कर भी उन्होंने हमें सराहने की कोशिश की और एक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया, उसकी वजह से युनिवर्सिटी मैनेजमेंट, फैकल्टी और प्लेसमेंट टीम का हौसला आसमान छू गया है.”

आपको बता दें कि LPU के हज़ारों पूर्व छात्र गूगल, एप्पल, मर्सिडीज़, सैमसंग, CISCO, इंटेल, अडोबी जैसी बड़ी कंपनियों के साथ एक करोड़ या उससे भी ऊपर के पैकेज पर काम कर रहे हैं. दुनिया भर में अच्छे इंजीनियर्स की भारी डिमांड के चलते LPU के सैंकड़ों छात्र अपनी पहली जॉब में ही गूगल, ऐमेज़ॉन, फोनपे, ऑप्टमाइज़र, प्लेसिंपल गेम्स और कॉमनवॉल्ट सिस्टम्स जैसी बड़ी कंपनियों के लिए काम करते हुए 7-फिगर सैलरी पा रहे हैं.

अपनी जबरदस्त भारतीय और ग्लोबल रैंकिंग्स, बेहतरीन प्लेसमेंट रिकॉर्ड और विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते आज LPU छात्रों और अभिभावकों की पहली पसंद बन चुका है. पूरे भारत से और 45 से भी ज्यादा अन्य देशों से छात्रों का LPU में एडमिशन लेना इस बात का सबूत है ये देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटियों में से एक है और यहां के छात्रों के सामने एक उज्जवल भविष्य है.

LPU 40 से भी ज्यादा विषयों में 200 से ऊपर अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डॉक्टरेट प्रोग्राम करवाता है. युनिवर्सिटी के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें या व्हाट्सऐप करें 9852569000 पर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें