scorecardresearch
 

शिकारा मूवी देख गुस्साई कश्मीरी पंडित महिला, लगाई विधु विनोद चोपड़ा को फटकार

एक कश्मीरी पंडित महिला कश्मीरी पंडितों पर बनी विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा देखने के बाद भड़क उठी. वो फिल्म के डायरेक्टर पर इस बात के लिए गुस्साई नजर आईं कि फिल्म में मुख्य मुद्दे को ठीक तरह से पेश नहीं किया गया.

शिकारा मूवी का एक पोस्टर शिकारा मूवी का एक पोस्टर

कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर बनी फिल्म शिकारा ट्रेलर रिलीज के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है. 7 फरवरी को फिल्म भी रिलीज कर दी गई. फिल्म की रिलीज को लेकर भी कम बवाल नहीं हुआ. मगर अज जब फिल्म रिलीज हो चुकी है तो भी शिकारा के निर्देशक के लिए परेशानी खत्म नहीं हुई है. दरअसल,  एक कश्मीरी पंडित महिला ने शिकारा देखी मगर फिल्म उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. इस वजह से महिला ने फिल्म के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा पर अपना गुस्सा निकाला है.

न्यूज एजेंसी ANI की मानें तो महिला का आरोप है कि फिल्म को काफी ज्यादा कॉमर्शिलाइज्ड कर दिया गया जिस वजह से फिल्म में असल मुद्दा सही तरह से पेश नहीं किया जा सका. महिला ने कहा- ये आपका कॉमर्शलिज्म आपको मुबारक हो. एक कश्मीरी पंडित होने के नाते मैं आपकी फिल्म को अस्वीकार करती हूं. पूरी तरह से अस्वीकार करती हूं.

Shikara Review: कश्मीरी पंडितों के दर्द को प्यार की स्याही से बयां करती है शिकारा

हाईकोर्ट पहुंचा फिल्म शिकारा का मुद्दा, याचिका में फिल्म की रोक की मांग

जहां एक तरफ महिला का ऐसा मानना है कि फिल्म में कश्मीरी पंडितों के संघर्ष को सही तरह से नहीं दिखाया गया है वहीं दूसरी तरफ फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा फिल्म का बचाव करते नजर आए. विधु ने कहा- ''हर एक सत्य के दो चहरे होते हैं. एक ही मुद्दे पर लोगों की विपरीत राय का होना लाजमी है. हम आपके लिए शिकारा का सीक्वल बनाएंगे.''

नई कास्ट के साथ बनाई गई फिल्म

फिल्म की तरफ रुख करें तो शिकारा एक लव स्टोरी है जो कश्मीरी पंडितों की सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही है. फिल्म 7 फरवरी, 2020 को रिलीज की जा चुकी है. फिल्म में सादिया और आदिल खान जैसे न्यू कमर ने अभिनय किया है. फिल्म को दर्शकों के मिक्स्ड व्यूज मिल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें