scorecardresearch
 

झारखंड चुनाव परिणाम 2019: झारखंड के नतीजे घोषित, हेमंत सोरेन को फिर सत्ता, रघुवर दास का कटा पत्ता

24 दिसंबर 2019, 1:32 AM IST

Jharkhand Election Result- झारखंड में JMM-CONG-RJD गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. सीएम का ताज हेमंत सोरेन के सिर सजेगा. सोमवार को राज्य की 81 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित किए गए. इसमें JMM ने 30, कांग्रेस ने 16, RJD ने एक और बीजेपी ने 25 सीटों पर कब्जा जमाया. इस तरह प्रचंड बहुमत के साथ महागठबंधन ने रघुवर सरकार की छुट्टी कर दी. रघुवर दास अपनी जमशेदपुर पूर्व सीट भी नहीं बचा पाए.

 

11:47 PM (10 महीने पहले)

JMM-CONG-RJD को प्रचंड बहुमत

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड में JMM-CONG-RJD गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. सीएम का ताज हेमंत सोरेन के सिर सजेगा. वहीं, सोमवार को राज्य की 81 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित किए गए. इसमें JMM ने 30, कांग्रेस ने 16, RJD ने एक और बीजेपी ने 25 सीटों पर कब्जा जमाया. इस तरह प्रचंड बहुमत के साथ महागठबंधन ने रघुवर सरकार की छुट्टी कर दी. रघुवर दास अपनी जमशेदपुर पूर्व सीट भी नहीं बचा पाए. उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने पटखनी दी.
11:33 PM (10 महीने पहले)

बीजेपी को मिलीं 25 सीटें

Posted by :- Tirupati Srivastava
महागठबंधन को 47 सीटों पर जीत मिली है. जेएमएम के खाते में जहां 30 सीटें गई हैं, वहीं, कांग्रेस ने 15 पर कब्जा जमाया है, जबकि बीजेपी को 25 सीटें मिली हैं.
10:47 PM (10 महीने पहले)

JMM को मिलीं 29 सीटें

Posted by :- Tirupati Srivastava
महागठबंधन को 45 सीटों पर जीत मिल चुकी है. जेएमएम के खाते में जहां 29 सीटें गई हैं, वहीं, कांग्रेस ने 15 पर कब्जा जमाया है.
10:00 PM (10 महीने पहले)

महागठबंधन को मिलीं 41 सीटें

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में 67 के नतीजे सामने आ गए हैं. वहीं, JMM-CONG-RJD गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.
9:31 PM (10 महीने पहले)

63 सीटों के नतीजे आए

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में 64 के परिणाम आ गए हैं. इसमें 39 सीटों पर कांग्रेस-जेएमएम ने कब्जा जमाया है.
8:55 PM (10 महीने पहले)

31 सीटों पर JMM-कांग्रेस का कब्जा

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव में 54 सीटों के नतीजे आ गए हैं. इसमें 31 सीटों पर JMM-कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. वहीं, 17 सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं.
8:28 PM (10 महीने पहले)

40 सीटों के रिजल्ट घोषित

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव के 40 सीटों के नतीजे आ गए हैं. इसमें 2 आजसू, 14 बीजेपी, एक CPI (ML), 9 कांग्रेस और 15 पर JMM ने कब्जा जमाया है.
8:18 PM (10 महीने पहले)

JMM-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Tirupati Srivastava
हेमंत सोरेन और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. हेमंत ने महागठबंधन का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आभार व्यक्त किया.
8:10 PM (10 महीने पहले)

रघुवर दास ने इस्तीफा दिया

Posted by :- Tirupati Srivastava
रघुवर दास ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा.
7:28 PM (10 महीने पहले)

26 सीटों के नतीजे आए

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव में 26 सीटों के नतीजे आ गए हैं. सीएम रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट सीट से 15  हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं.
6:45 PM (10 महीने पहले)

19 सीटों के नतीजे आए

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम आ रहे हैं. अब तक 19 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं. जेएमएम के हेमंत सोरेन दोनों (दुमका और बरहेट) सीटों से जीत गए हैं. वहीं, सीएम रघुवर दाव जमशेदपुर ईस्ट से 11314 वोटों से पीछे चल रहे हैं.
6:12 PM (10 महीने पहले)

12 सीटों के परिणाम घोषित

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. 81 सीटों में 12 के परिणाम आ चुके हैं. जमशेदपुर पूर्व सीट से सीएम रघुवर दास करीब 10 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.
6:03 PM (10 महीने पहले)

14 पार्टियों को मिले 2 फीसदी वोट

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा चुनाव में 14 से ज्यादा पार्टियां हैं, जिन्हें दो फीसदी से कम वोट मिले हैं. भाकपा, माकपा और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक मिलकर एक फीसदी वोट भी नहीं पा सकी हैं. वामदलों से ज्यादा वोट असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को मिले हैं. पार्टी को एक फीसदी वोट मिला है. बसपा को उससे ज्यादा 1.38 फीसदी वोट मिला है, लेकिन वह भी नोटा से पार नहीं पा सकी है. आम आदमी पार्टी को 0.23 फीसदी, तृणमूल कांग्रेस को 0.30 फीसदी, बीएलएसपी को 0.01 फीसदी, भाकपा को 0.45 फीसदी, माकपा को 0.34 फीसदी, आईयूएमएल को 0.02 फीसदी, जद(एस) को 0.01 फीसदी, जद(यू) को 0.79 फीसदी, लोजपा को 0.26 फीसदी, राकांपा को 0.45 फीसदी और एनपीईपी को 0.01 फीसदी वोट मिले. सभी 14 दलों को संयुक्त रूप से 5.29 फीसदी वोट मिले हैं. जबकि 1.43 फीसदी मतदाताओं ने नोटा का विकल्प चुना. इन 14 में सिर्फ दो पार्टियों को एक फीसदी से अधिक मत मिला है. वहीं. 10 पार्टियों को 0.50 फीसदी से भी कम वोट मिले हैं. (इनपुट-IANS)
5:33 PM (10 महीने पहले)

बहुमत आया तो दूसरे बार सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड विधानसभा के चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की अगुवाई वाले गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है और हेमंत सोरेन, झारखंड का अगला मुख्यमंत्री बनने की ओर अग्रसर हैं. वह अपने राजनीतिक करियर में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे. 2019 के चुनाव में सोरेन अपनी राजनीतिक पार्टी के अस्तित्व को बनाए रखने के लिए लड़ रहे थे.
5:24 PM (10 महीने पहले)

रघुवर दास बोले- ये मेरी हार है, पार्टी की नहीं

Posted by :- Tirupati Srivastava
झारखंड के सीएम रघुवर दास ने कहा कि अभी रूझान आ रहे हैं. कई जगहों पर काउंटिंग पूरी नहीं हुई है, लेकिन मैं जनादेश का स्वागत करता हूं. ये मेरी हार है, पार्टी की नहीं. मैंने ईमानदारी से झारखंड के लिए काम किया. 65 पार के नारे पर रघुवर दास ने कहा कि लक्ष्य जिंदगी में लक्ष्य बड़ा रखना चाहिए. इसलिए 65 पार का नारा दिया गया.
5:20 PM (10 महीने पहले)

आज से झारखंड में नया अध्याय शुरू होगा

Posted by :- Tirupati Srivastava
प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेमंत सोरेन ने कहा कि आज लोगों की आकांक्षाओं को पूरे करने का संकल्प लेना का दिन है. ये जीत शिबू सोरेन के परिश्रम का दिन है. राजद-कांग्रेस ने हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ा, जिसके लिए मैं सभी का आभारी हूं. उन्होंन लालू प्रसाद यादव, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि आज से नया अध्याय शुरू होगा. मैं लोगों को भरोसा दिलाता हूं, किसी की उम्मीदें नहीं टूटेंगी. सभी का ध्यान रखा जाएगा. आज काफी बिजी शेड्यूल है और गठबंधन के साथी भी नहीं हैं. ऐसे में आगे की राणनीत पर हम आगे चर्चा करेंगे. कल तक बहुत सी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. हेमंत सोरेन ने मीडिया का भी आभार जताया.
4:15 PM (10 महीने पहले)

हेमंत सोरेन 4.30 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Tirupati Srivastava
रुझानों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. ऐसे में झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है. हेमंत सोरेन आज शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 
3:19 PM (10 महीने पहले)

JMM सबसे बड़ी पार्टी

Posted by :- Anugrah Mishra
रुझानों में जेएमएम झारखंड की सबसे पार्टी बनकर उभर रही है. पार्टी को अकेले ही 28 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं बीजेपी 26 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है. जेएमएम-कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन को 44 सीटों पर बढ़त है और सूबे में गठबंधन की सरकार बनना लगभग तय है.
3:04 PM (10 महीने पहले)

सोरेन का CM बनना लगभग तय

Posted by :- Anugrah Mishra
झारखंड के चुनावी रुझान पल-पल बदल रहे हैं. अब जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन ने फिर से बढ़त हासिल कर ली है. गठबंधन को बहुमत का आंकड़ा पार कर 44 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं बीजेपी 26 सीटों पर आगे चल रही है. आजसू के खाते में 4 और जेवीएम को 3 सीटों पर बढ़त हासिल है. अन्य को भी 4 सीटों पर बढ़त मिल रही है. ऐसे में जेएमएम नेता हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है और बीजेपी के रघुवर दास को सत्ता गंवानी पड़ेगी.
2:33 PM (10 महीने पहले)

रघुवर दास अपनी सीट से पीछे

Posted by :- Anugrah Mishra
दुमका सीट से जेएमएम के हेमंत सोरेन पीछे चल रहे हैं हालांकि बरहैट सीट से वह आगे हैं. दूसरी ओर मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से पीछे चल रहे हैं और उन्हें बीजेपी के ही बागी सरयू राय ने परेशान कर दिया है. राय निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. सिल्ली सीट से आजसू के सुदेश मेहतो आगे चल रहे हैं.