scorecardresearch
 

Jamia से होगा उर्दू में एक साल का डिस्टेंस कोर्स, ऐसे मिलेगा एडमिशन

डिस्टेंस माध्यम वाले इस पाठ्यक्रम में प्रवेश पूरे वर्ष किसी भी समय लिया जा सकता है. यह कोर्स छात्रों को उनकी सुविधा के अनुसार उर्दू सीखने की सुविधा प्रदान करेगा.

फाइल फोटो: जामिया मिलिया इस्लामिया फाइल फोटो: जामिया मिलिया इस्लामिया

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने हिन्दी या अंग्रेजी माध्यम के जरिये उर्दू भाषा में एकवर्षीय पाठ्यक्रम में एडमिशन की पेशकश की है. इस कोर्स का उद्देश्य उर्दू सीखने की इच्छा रखने वालों को अवसर प्रदान करना है. डिस्टेंस माध्यम वाले इस पाठ्यक्रम में प्रवेश पूरे वर्ष किसी भी समय लिया जा सकता है. यह कोर्स छात्रों को उनकी सुविधा के अनुसार उर्दू सीखने की सुविधा प्रदान करेगा.

आपको बता दें कि जामिया ने भारत में इस कोर्स के लिए नामांकन शुल्क 100 रूपए रखा है. वहीं दक्षेस देशों के लोगों के लिए 20 अमेरिकी डालर और अन्य देशों के लिए 50 अमेरिकी डालर फीस है. यह कोर्स करने वालों से कोई ट्यूशन फीस नहीं ली जाएगी.

एडमिशन फार्म और प्रॉस्पेक्टस ऊर्द पत्राचार पाठ्यक्रम के आनरेरी डायरेक्टर कार्यालय, सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, नई दिल्ली-110025 से प्राप्त किया जा सकता है. इसके लिए अपने पते के साथ, 10 रुपये की डाक टिकट वाले 24 X 12  सेंटीमीटर के लिफाफे को यहां दिए गए पते पर भेजना होगा. एडमिशन फार्म जामिया की वेबसाइट  http://jmi.ac.in/upload/centres/cdol/uccform.pdf  से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें