scorecardresearch
 

SSC GD Constable Result 2021: कब जारी होगा कांस्‍टेबल जीडी रिजल्ट? देखें संभावित कट-ऑफ

SSC GD Constable Cut-off, Result 2021 @ssc.nic.in: इस भर्ती के माध्‍यम से असम राइफल्स, CAPF, NIA और SSF राइफलमैन के लगभग 25271 पदों को भरा जाएगा. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार अपना रिजल्‍ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगिन कर डाउनलोड कर सकेंगे.

X
SSC Constable GD Result 2022: SSC Constable GD Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इसी माह जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट
  • कैटेगरी वाइस अलग-अलग होगा कट-ऑफ

SSC GD Constable Cut-off, Result 2021 @ssc.nic.in: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) द्वारा आयोजित कांस्‍टेबल जनरल ड्यूटी (Constable GD) लिखित परीक्षा के रिजल्‍ट का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है. पहले राउंड की लिखित परीक्षा के रिजल्‍ट जनवरी माह में ही जारी होने की संभावना है. के एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी कर दिए जाएंगे. इस भर्ती के माध्‍यम से असम राइफल्स, CAPF, NIA और SSF राइफलमैन के लगभग 25271 पदों को भरा जाएगा. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार अपना रिजल्‍ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग-इन कर डाउनलोड कर सकेंगे.

कांस्‍टेबल भर्ती के लिए पहले चरण की लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक कई फेज़ में आयोजित की गई है. परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 24 दिसंबर को जारी की जा चुकी है जिस पर उम्‍मीदवारों ने 31 दिसंबर तक अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर दी हैं. सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी जिसके आधार पर रिजल्‍ट जारी किया जाएगा.

लिखित परीक्षा क्लियर करने वाले उम्‍मीदवार फिजिकल टेस्‍ट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए जाएंगे. एग्‍जाम क्‍वालिफाई करने के लिए उम्‍मीदवारों के कैटेगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर अलग अलग होंगे. केवल वे ही उम्‍मीदवार परीक्षा में पास माने जाएंगे जो कट-ऑफ स्‍कोर क्लियर करेंगे. अपना रिजल्‍ट और कट-ऑफ स्‍कोर सबसे पहले चेक करने के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें