scorecardresearch
 

MP Board MPBSE 12th Result 2021 When and Where to Check: यहां चेक करें एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्‍ट

MP Board MPBSE 12th Result 2021 @mpbse.nic.in: इस वर्ष 12वीं की मेरिट लिस्ट भी जारी नहीं की गई है, न ही टॉपर्स का ऐलान किया गया है. राज्य सरकार के एजुकेशन बोर्ड के मुताबिक अगर कोई छात्र अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं होगा तो उसे कोरोना की स्थिति के अनुकूल होने पर परीक्षा देने का मौका मिलेगा. 

MP Board MPBSE 12th Result 2021: MP Board MPBSE 12th Result 2021:

MP Board MPBSE 12th Result 2021 @mpbse.nic.in: मध्य प्रदेश एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस घोषणा के साथ ही मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) के लाखों बच्चों का इंतजार भी खत्म हो गया है. छात्र अपना रिजल्ट आजतक की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की आधिकारिक वेबसाइट पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

इन वेबसाइट्स पर चेक करें रिजल्ट
>
 aajtak.in/education/board-exam-results
> mpbse.nic.in
> mpresults.nic.in
> mpbse.mponline.gov.in

MP Board 12th Result 2021 LIVE Updates: Check Here

बता दें कि इस वर्ष मध्य प्रदेश एजुकेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) के तहत 12वीं के लिए करीब 7.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. सभी स्‍टूडेंट्स को पास घोष‍ित किया गया है. दरअसल, कोरोना के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. साथ ही बोर्ड ने छात्रों का परिणाम मूल्यांकन नीति से करने का फैसला किया था.

इस वर्ष 12वीं की मेरिट लिस्ट भी जारी नहीं की जाएगी, न ही टॉपर्स का ऐलान किया जाएगा. राज्य सरकार के एजुकेशन बोर्ड के मुताबिक अगर कोई छात्र अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं होगा तो उसे कोरोना की स्थिति के अनुकूल होने पर परीक्षा देने का मौका मिलेगा. 

 

ये भी पढ़ें...

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें