scorecardresearch
 

UPTET 2021 Re-Exam Date: कब घोष‍ित होगी यूपी टीईटी परीक्षा की डेट? यहां देखें लेटेस्‍ट अपडेट

UPTET 2021: शिक्षा विभाग रविवार 28 नवंबर को ही जानकारी दे चुका है कि एग्‍जाम 1 महीने के समय में आयोजित किया जाएगा. प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी जानकारी दी है कि एग्‍जाम दिसंबर माह में ही आयोजित किया जाएगा.

UPTET 2021: UPTET 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रीएग्‍जाम इसी माह आयोजित होना है
  • कोई नई फीस कैंडिडेट्स को नहीं देनी होगी

UPTET 2021 Re-Exam Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) पेपर लीक मामले के कारण 28 नवंबर को रद्द कर दिया गया था. स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लीक हुए पेपर को सोशल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया है. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ NSA के तहत कार्यवाही की जाएगी. परीक्षा में शामिल होने जा रहे लगभग 13 लाख कैंडिडेट्स अब इस संशय में हैं कि परीक्षा दोबारा कब आयोजित की जाएगी. 

बता दें कि परीक्षा दिसंबर माह में ही आयोजित की जाएगी. शिक्षा विभाग रविवार 28 नवंबर को ही जानकारी दे चुका है कि एग्‍जाम 1 महीने के समय में आयोजित किया जाएगा. प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी जानकारी दी है कि एग्‍जाम दिसंबर माह में ही आयोजित किया जाएगा.

रिपोर्ट्स की मानें तो एग्‍जाम 16 दिसंबर को आयोजित किया जा सकता है. हालांकि, एग्‍जाम डेट पर अभी आधिकारिक मुहर नहीं लगाई गई है. बता दें कि CTET 2021 परीक्षा भी 16 दिसंबर से शुरू हो रही हैं. ऐसे में दोनो एग्‍जाम की डेट क्‍लैश होने का भी खतरा है. IBPS क्‍लर्क और पीओ भर्ती परीक्षा भी दिसंबर के अंतिम सप्‍ताह में आयोजित होनी हैं. शिक्षा विभाग की तरफ से जल्‍द एग्‍जाम डेट पर निर्णय लेने के बाद एग्‍जाम डेट की घोषणा की जाएगी. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर भी जानकारी देख सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×