scorecardresearch
 

Bihar Police Job: बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई, आज आवेदन का आखिरी मौका

Bihar Police Constable Recruitment 2020, Bihar Police Bharti, सरकारी नौकरी: बिहार पुलिस में नौकरी पाने सुनहरा मौका है लेकिन इस भर्ती के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी की मदद से आवेदन कर सकते हैं.

Bihar Police Constable Recruitment 2020, Bihar Police Bharti, सरकारी नौकरी Bihar Police Constable Recruitment 2020, Bihar Police Bharti, सरकारी नौकरी

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस में नौकरी पाने बेहतरीन मौका है. राज्य के पुलिस विभाग ने 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आज यानी 03 अगस्त 2020 को आखिरी तारीख है. हम बता रहे हैं इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में...

बिहार पुलिस द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत होम गार्ड के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. Bihar Police Constable Recruitment 2020 के लिए 03 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बिहार पुलिस विभाग ने 551 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवदेन मांगे हैं. इसके तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों को लेवल 3 के तहत वेतन दिया जाएगा. उनका पे-स्केल 21700-69100 रुपये प्रति माह होगा.

बिहार पुलिस भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसमें फ्रेशर्स के लिए 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और होम गार्ड के पद पर 24 से 50 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन कर रहे सामान्य/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 450 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 112 रुपये का भुगतान करना होगा. अभ्यर्थी परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और ई चालान के माध्यम से कर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारी वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन प्रकिया पूरी करें.

इन पदों पर आवेदित उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए यहां करें क्लिक और देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें