scorecardresearch
 

5 लाख का लालच देकर 65 साल के शेख ने नाबालिग से किया निकाह

साल 1982 में एक फिल्म रिलीज हुई थी बाजार. इसमें एक गरीब बाप अपनी बेटी को कुछ रुपयों के खातिर बेच देता है. बेटी का शरीरिक शोषण किया जाता है. वो तो फिल्मी कहानी थी, लेकिन हकीकत में ऐसा ही एक शर्मनाक मामला हैदराबाद में सामने आया है.

हकीकत में दिखी फिल्म बाजार की कहानी हकीकत में दिखी फिल्म बाजार की कहानी

साल 1982 में एक फिल्म रिलीज हुई थी बाजार. इसमें एक गरीब बाप अपनी बेटी को कुछ रुपयों के खातिर बेच देता है. बेटी का शरीरिक शोषण किया जाता है. वो तो फिल्मी कहानी थी, लेकिन हकीकत में ऐसा ही एक शर्मनाक मामला हैदराबाद में सामने आया है. यहां एक बाप ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा ओमान के रहने वाले एक बुजुर्ग शेख से कर दिया. यह मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद के नवाब साहब कुंता इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की की मां सईदा उन्नीसा ने फलकनुमा थाने में न्याय की गुहार लगाई है. उनका कहना है कि ओमान निवासी 65 वर्षीय शेख अहमद निकाह के लिए हैदराबाद आया था. उसकी मुलाकात उसके पति सिकंदर और उसकी बहन घोसिया से हुई थी. इसके बाद सिकंदर ने अपनी बहन के साथ मिलकर उसकी बेटी का सौदा कर दिया.

उन लोगों ने 5 लाख रुपये लेकर नाबालिग लड़की को शेख के हाथों बेंच दिया. इस बात की खबर जब परिजनों को लगी तो इसका विरोध किया गया. सिकंदर ने सभी घरवालों को मिलने वाले 5 लाख रुपयों का लालच दिया. इसके बाद उसने एक काजी को बुलाकर शेख से अपनी बेटी का निकाह चोरी छुपे बरकस इलाके के एक होटल में करवा दिया. चार दिन बाद पीड़िता के सभी जरूरी कागजात पूरे होने पर शेख उसे मस्कट ले गया.

पीड़िता की मां उन्नीसा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. हैदराबाद में यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले कई जरूरतमंद लोगों ने पैसे के लिए अपनी बेटियों का निकाह गल्फ देशों के शेखों के साथ किया है. फिल्म बाजार भी इसी मुद्दे पर बनी है. 35 साल पहले इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक बाप अपनी बेटी का सौदा अरब देश से आए एक शेख से कर देता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें