मनोरंजन

अदनान सामी से कंगना तक, बॉलीवुड में जानें किन्हें मिला पद्मश्री पुरस्कार

  • 1/6

साल 2020 पद्म अवॉर्ड्स की लिस्ट सरकार द्वारा जारी कर दी गई है. विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न लोगों को अपनी फील्ड में दिए गए उल्लेखनीय योगदान के लिए सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा. 25 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले ये लिस्ट जारी की गई है. कला के क्षेत्र में भी कई सारे लोगों को पद्म सम्मान से नवाजा जाएगा.
इसमें बॉलीवुड और छोटे पर्दे के उन कलाकारों को शुमार किया गया है जो पिछले काफी समय से इंडस्ट्री में अपनी कला का जौहर दिखाते आ रहे हैं. बता रहे हैं बॉलीवुड जगत के वो कौन से सितारे हैं जिन्हें ये सम्मान दिया जाएगा.

  • 2/6

अदनान सामी- स्टार सिंगर अदनान सामी अपने सॉन्ग थोड़ी सी तो लिफ्ट करादे गाने से सुर्खियों में आए थे. इसके बाद सिंगर की पॉपुलैरिटी आए दिन बढ़ती ही गई. अदनान अपनी आवाज और खास किस्म से गाना गाने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

  • 3/6

कंगना रनौत- बॉलीवुड की क्वीन के नाम से मशहूर कंगना रनौत फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं. उन्होंने फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु सीरीज और मणिकर्णिका जैसी फिल्मों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. एक्ट्रेस पद्मश्री अवॉर्ड पा कर काफी खुश हैं. उन्होंने सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा- मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं इस बात का शुक्रिया अदा करती हूं कि मेरे काम को रिकगनाइज किया गया. मैं इस सम्मान को उन महिलाओं को समर्पित करना चाहती हूं जो सपने देखने की हिम्मात करती हैं.

  • 4/6

एकता कपूर- टीवी की दुनिया की क्वीन और एलटी बालाजी प्रोडक्शन हाउस चलाने वाली प्रड्यूसर एकता कपूर को साल 2020 पद्मा अवॉर्ड्स के लिए चुना गया है.

  • 5/6

करण जौहर- बॉलीवुड फिल्मों के डायरेक्टर और धर्मा प्रोडक्शन चलाने वाले फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर को पद्मश्री सम्मान से नवाजा जाएगा. करण ने कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इस खान और स्टूडेंट ऑफ ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है.

  • 6/6

बता दें कि इस साल के लिए पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री जैसे सम्मानों के लिए विभिन्न क्षेत्रों के 141 शख्सियतों को चुना गया है. इसमें 7 पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण और 118 पद्मश्री सम्मान शामिल हैं.

लेटेस्ट फोटो