भारत में कैंपा कोला (Campa Cola) की शुरुआत करीब 50 साल पहले हुई थी. कैंपा कोला एक भारतीय कोल्ड ड्रिंक ब्रांड है (Indian Cold Drink). कैंपा कोला 1970 के दशक में प्योर ड्रिंक्स ग्रुप (Pure Drinks Group) द्वारा बनाया गया पेय था. 1970 और 1980 के दशक में भारत के अधिकांश क्षेत्रों में यह एक मार्केट लीडर रहा था.1991 में पी.वी. नरसिम्हा राव सरकार की उदारीकरण नीति के बाद विदेशी कोल्ड ड्रिंक्स पेप्सी और कोका-कोला के आने के बाद कैंपा का बाजार काफी पीछे चला गया.
2022 में, कैंपा कोला को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 22 करोड़ रुपये में खरीदा (Campa Cola owned by Reliance Group). रिलायंस रिटेल वेंचर्स, रिलायंस समूह की खुदरा शाखा ने कुछ चुनिंदा स्टोरों पर पेय के तीन संस्करण - कोला, नारंगी और नींबू लॉन्च किए (Campa Cola in three Variants).
शुरुआती दौर में कैंपा ब्रांड के विज्ञापन भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहे थे. उस समय इस ड्रिंक के विज्ञापनों में सलमान खान (Salman Khan), आरती गुप्ता और आयशा दत्त, वैनेसा वाज, शिराज मर्चेंट, सुनील निश्चल दिखाई देते थे. इसकी टैगलाइन 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट' उस समय सबकी जुबां पर चढ़ गई थी (Campa Cola Tag line). माना जाता है कि कैंपा कोला ने सलमान खान को अपना पहला एड ब्रेक दिया था. यह ब्रांड बहुत जल्द ही बच्चों और किशोरों के बीच हिट हो गया था. किसी भी पार्टी में यह एक प्रमुख आइटम बन गया था (Campa Cola History).
भारतीय अरबपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी का रिलायंस ग्रुप इस गर्मी में देश के लोगों के सामने अपना देशी कोला ब्रांड पेश करेंगे (Campa Cola Relaunched).