scorecardresearch
 

IPL: पृथ्वी शॉ इस प्लान के साथ उतरे, CSK के खिलाफ जीत में चमके

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) की जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 43 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली और टीम की 44 रनों की जीत की नींव रखी.

IPL: Prithvi Shaw. IPL: Prithvi Shaw.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गलतियों से बचने के लिए पृथ्वी शॉ ने खास प्लान का सहारा लिया
  • कप्तान अय्यर से बातचीत में अपने प्लान का किया खुलासा
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पृथ्वी ने जमाया अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) की जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि उनकी योजना मैदानी शॉट खेलने की थी, ताकि ‘बेवकूफाना गलतियों’ से बचा जा सके.

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ शुरुआती मैच में वह प्रभावित नहीं कर सके थे और 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन 20 साल के इस खिलाड़ी ने इसकी भरपाई करते हुए शुक्रवार को 43 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली और टीम की 44 रनों की जीत की नींव रखी.

मैन ऑफ द मैच शॉ ने इंडियन प्रीमियर लीग वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कप्तान श्रेयस अय्यर से कहा, ‘मेरी योजना अपना नैसर्गिक खेल खेलने की थी, लेकिन मैदानी शॉट खेलना चाहता था, पिछले मैच में कुछ बेवकूफी भरी गलतियां हुई थीं, जो मेरे या टीम के लिए सही नहीं थीं.’

शॉ ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने तीन विकेट पर 175 रन बनाए. इन दोनों ने धीमी शुरुआत की और पहले छह ओवरों में महज 36 रन जुटाए, लेकिन जल्द ही लय पकड़ ली.

उन्होंने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी मैं कुछ गैप निकालने में सफल रहा. जैसे स्पिनर आए तो मैं और शिखर धवन जानते थे कि हम पावरप्ले के बाद अपनी पारी को तेज कर सकते हैं.’
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें