scorecardresearch
 

IPL: आज बड़ा मुकाबला- दिल्ली और मुंबई दिखाएंगी दम, कई महारथियों पर रहेंगी निगाहें

आईपीएल के 13वें सीजन के 27वें मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें आमने-सामने होंगी.

Shreyas Iyer and Rohit Sharma Shreyas Iyer and Rohit Sharma
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL: आज अबु धाबी में भिड़ेंगी टॉप की दो टीमें
  • रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर देंगे एक-दूसरे को चुनौती
  • दोनों का शीर्ष क्रम जबर्दस्त और मध्यक्रम बेहद मजबूत

आईपीएल के 13वें सीजन के 27वें मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें आमने-सामने होंगी.  मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहीं इन दोनों टीमों की जंग में कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी नजरें रहेंगी. अबुधाबी में यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

दोनों का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम जबर्दस्त है और मध्यक्रम बेहद मजबूत. इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है. दिल्ली कैपिटल्स 6 मैचों में 5 मुकाबले जीतकर टॉप पर है, जबकि मुंबई इंडियंस इतने ही मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.

MI vs DC : आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 24 मुकाबले (2008-2019) हो चुके हैं. दोनों 12-12 मैच जीतकर बराबरी पर हैं (दिल्ली कैपिटल्स ही पहले दिल्ली डेयरडेविल्स थी).

अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास वर्षों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं.

इसके मायने हैं कि शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी. कई मैचों में अच्छी शुरुआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी. पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी, जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा. 

दिल्ली के लिए अच्छी बात शिमरॉन हेटमेयर का फॉर्म में लौटना रही, जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान श्रेयस अय्यर खुद फॉर्म में हैं और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं.

मुंबई के पास हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे हरफनमौला हैं, जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं. क्रुणाल पंड्या भी संक्षिप्त भूमिकाओं में उपयोगी साबित हुए हैं.

दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्तजे के रूप में फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हैं. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावी स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. चोटिल अमित मिश्रा की कमी अक्षर पटेल ने पूरी कर दी है.

अबु धाबी के बड़े मैदान पर 170 का स्कोर अच्छा कहा जाएगा, लेकिन मुंबई और दिल्ली के बल्लेबाजों को देखते हुए 200 रन का स्कोर भी सुरक्षित नहीं है.

टीमें इस प्रकार हैं - 

मुंबई इंडियंस 

रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैक्लेनघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

दिल्ली कैपिटल्स 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, कैगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नोर्तजे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें