scorecardresearch
 

CSK ही नहीं, खुद धोनी भी हो रहे फेल- अब वापसी करना बेहद 'मुश्किल'

आईपीएल का 13वां सीजन तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अब तक अच्छा नहीं रहा है. उसके प्रशंसकों ने टीम के 'इस हाल' की कल्पना तक नहीं की होगी.

Chennai Super Kings have finished half of their league games in IPL 2020 (PTI) Chennai Super Kings have finished half of their league games in IPL 2020 (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई के लीग मुकाबलों का आधा सफर खत्म हो चुका है
  • CSK को मौजूदा सीजन में 5वीं हार का सामना करना पड़ा
  • धोनी ने एक बार फिर अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया है

आईपीएल का 13वां सीजन तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अब तक अच्छा नहीं रहा है. उसके प्रशंसकों ने टीम के 'इस हाल' की कल्पना तक नहीं की होगी. शनिवार रात उसे मौजूदा सीजन में 5वीं हार का सामना करना पड़ा. उस अब तक 7 मैचों में दो ही जीत मिली है.

चेन्नई के लीग मुकाबलों का आधा सफर खत्म हो चुका है. अब बाकी बचे 7 मैचों में वह कितना सफल हो पाएगी, यह बड़ा सवाल है. इस खराब प्रदर्शन के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया है, हालांकि वह खुद भी नहीं चल पा रहे हैं. 

रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 170 रनों का टारगेट चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए पहाड़ साबित हुआ और टीम ने 37 रनों से मैच गंवाया. यानी धोनी की चेन्नई पूरे ओवर खेलने के बाद भी 132 रन ही बना सकी. मैच के बाद धोनी ने अपने गेंदबाजों को भी जिम्मेदार ठहराया, लेकिन वो बल्लेबाजों से ज्यादा निराश दिखे. 

गौरतलब है कि इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 168 रनों के लक्ष्य के आगे चेन्नई की टीम 157 रन ही बना पाई और 10 रनों से हार गई थी. उस मैच में भी धोनी कुछ ज्यादा नहीं कर पाए और 11 रन ही बना पाए थे.

धोनी ने कहा, 'मुझे लगता है कि गेंदबाजी करते हुए आखिरी के चार ओवरों में हमने अच्छा नहीं किया. हमें अच्छे से खत्म करने की जरूरत थी. बल्लेबाजी हमारी चिंता का विषय है और इस मैच में भी यह साफ दिखी. हमें इसे लेकर कुछ करना होगा.'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें दूसरे तरीके से खेलना चाहिए था. बड़े शॉट्स लगाने थे, चाहे हम आउट क्यों न हो जाएं. यह ऐसी चीज है जो हम आने वाले मैचों में कर सकते हैं. मुझे लगता है कि यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपने अभी तक टूर्नामेंट में किस तरह का प्रदर्शन किया है और हमारी बल्लेबाजी में छठे ओवर के बाद से कमी रही है.'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यहां हमने अच्छा नहीं किया है और हम किसी रणनीति के साथ नहीं उतरे हैं कि हमें छह से 14 ओवरों के बीच में गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स के सामने कैसे खेलना है.' उन्होंने कहा, 'हम या तो शुरुआत में या अंत में रन दे रहे हैं. टीम में काफी कमियां हैं.'

कप्तान धोनी ने माना कि हम 17वें ओर 18वें ओवर में विकेट गंवा रहे हैं. धोनी (10 रन) 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. उन्होंने युजवेंद्र चहल के उस ओवर में छक्का जड़ा था, लेकिन वह दबाव नहीं झेल पाए और उसी ओवर में लॉन्ग ऑफ पर लपक लिये गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें