scorecardresearch
 

IND-W vs ENG-W: भारत को स्पिनरों ने दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज बराबर

भारत ने दूसरे महिला टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर किया. आक्रामक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तूफानी पारी और स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी से भारत को यह कामयाबी मिली.

The series decider will be played on Wednesday. (Twitter/@BCCIWomen) The series decider will be played on Wednesday. (Twitter/@BCCIWomen)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने दूसरे महिला टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराया
  • इस जीत के बाद तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई

भारत ने दूसरे महिला टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर किया. आक्रामक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तूफानी पारी और स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी से भारत को यह कामयाबी मिली. भारतीय स्पिनरों ने इसके बाद शिकंजा कस दिया और सीरीज को जीवंत बनाए रखा. तीसरा टी20 मैच14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेला जाएगा.

रविवार को होव में खेले गए मुकाबले में शेफाली वर्मा (38 गेंदों पर 48 रन) और स्मृति मंधाना (16 गेंदों पर 20 रन) ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों के बीच में धीमे पड़ने और फिर दो रनों के अंदर पवेलियन लौटने से भारत दबाव में आ गया. भारत ने चार विकेट पर 148 रन बनाए, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन और दीप्ति शर्मा ने 27 गेंदों पर नाबाद 24 रन का योगदान दिया.

इंग्लैंड को टैमी ब्यूमोंट (50 गेंदों पर 59 रन) और कप्तान हीथर नाइट (28 गेंदों पर 30 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. इन दोनों के लगातार गेंदों पर आउट होने के बाद भारत को वापसी का मौका मिल गया. इंग्लैंड की टीम का स्कोर 14वें ओवर तक दो विकेट पर 106 रन था, लेकिन आखिर में वह 8 विकेट पर 140 रन ही बना पाई.

भारत की तरफ से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 17 रन देकर दो और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 18 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि स्नेह राणा ने चार ओवरों में केवल 21 रन दिए. इस तरह से इन तीन स्पिनरों ने 12 ओवरों में केवल 56 रन दिए और 3 विकेट लिये.

अरुंधति रेड्डी ने अपने पहले ओवर में ही डैनी वाइट (3) को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. ऋचा घोष ने अच्छे फॉर्म में चल रही नताली साइवर (एक) को सीधे थ्रो पर रन आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई. इंग्लैंड की टीम हालांकि ब्यूमोंट के प्रयासों से पावरप्ले में 52 रन बनाने में सफल रही.

ब्यूमोंट ने 39 गेंदों पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया. दीप्ति शर्मा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके नाइट के साथ उनकी साझेदारी तोड़ी. अगली गेंद पर नाइट रन आउट हो गईं, जबकि सोफिया डंकले (4) भी नहीं टिक पाईं, जिससे भारत को वापसी का मौका मिल गया. ब्यूमोंट ने अपनी पारी में 7 और नाइट ने 4 चौके लगाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें