scorecardresearch
 

कैसा रहा मोदी 2.0 का पहला साल? एजेंडा आजतक में सत्तापक्ष और विपक्षी दिग्गजों से हुए सवाल

30 मई 2020, 9:50 PM IST

e-Agenda AajTak, 1 Year Of Modi Govt: मोदी सरकार 2.0 के सत्ता पर काबिज हुए एक साल पूरा होने के मौके पर आजतक पर ई-एजेंडा का मंच सजा. इस खास कार्यक्रम में सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं ने शिरकत की. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर एक तरफ जहां दिग्गज मंत्रियों ने कामकाज का लेखा-जोखा दिया वहीं विपक्ष के नेताओं ने भी सरकार के कामकाज पर अपनी राय रखी. ई-एजेंडा आजतक का कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू हुआ और रात 8 बजे गृह मंत्री अमित शाह के आखिरी सत्र के साथ इसकी समाप्ति हुई.

9:03 PM (6 महीने पहले)

मैं नहीं पार्टी तय करती है मेरी भूमिका: अमित शाह

Posted by :- Kunal kaushal
कार्यक्रम के दौरान पार्टी में अपने पद के सवाल पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरी भूमिका मैं नहीं पार्टी तय करती है. बिहार और बंगाल जैसे बड़े राज्यों में चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार में हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं और बंगाल में हम इस बार जीत दर्ज करेंगे.
8:51 PM (6 महीने पहले)

सीमाओं की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं: गृह मंत्री

Posted by :- Kunal kaushal
चीन से सीमा पर तनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीमाओं की सुरक्षा और भारत के सामरिक हितों पर मोदी सरकार कभी कोई समझौता नहीं करेगी. चीन से टेंशन पर बातचीत को लेकर उन्होंने कहा हम दोनों मोर्चों पर काम कर रहे हैं. कूटनीतिक स्तर पर भी और सैन्य स्तर पर भी भारतीय हितों पर ही बात होगी.


8:32 PM (6 महीने पहले)

मजदूरों से नहीं लिया गया है कोई किराया: अमित शाह

Posted by :- Kunal kaushal
प्रवासी मजदूरों से रेल किराये को लेकर पूछे गए सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने यह अफवाह उड़ाई की मजदूरों से पैसे लिए गए लेकिन यह सच नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों का 85 फीसदी किराया रेलवे ने खुद दिया है जबकि 15 फीसदी खर्च राज्य सरकारों ने उठाया है. प्रवासी मजदूरों से कोई पैसा नहीं लिया गया है बल्कि घर पहुंचने पर उन्हें कही 1000 कहीं 500 रुपये की आर्थिक मदद दी गई है.
8:19 PM (6 महीने पहले)

अनलॉक 1 मतलब संयम के साथ गतिविधि

Posted by :- Kunal kaushal
अनलॉक 1 पर गृह मंत्री अमित शाह ने इसका मतलब समझाते हुए कहा कि संयम के साथ तमाम गतिविधियों को शुरू किया जाएगा. जहां कंटेनमेंट जोन होंगे वहां सख्ती लागू रहेगी लेकिन जहां परिस्थितियां बेहतर है वहां जन-जीवन सामान्य होगा.


8:13 PM (6 महीने पहले)

महामारी से सिर्फ सरकार नहीं पूरा देश लड़ रहा है: अमित शाह

Posted by :- Kunal kaushal
लॉकडाउन 4.0 के बाद अनलॉक 1 को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत में जितनी आपदा और महामारी आई है उससे सरकारें लड़ी है. हर बार परिवर्तन सरकारें लाती थी लेकिन इस बार पूरा देश लड़ रहा है. लोगों ने जनता कर्फ्यू, थाली बजाकर, और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान कर देश को इस महमारी के खिलाफ मजबूत किया. उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग की बदौलत ही हम कोरोना के खिलाफ दूसरे देशों से बेहतर स्थिति में हैं.

8:06 PM (6 महीने पहले)

तीन बिन्दुओं पर 6 साल से काम कर रही मोदी सरकार: अमित शाह

Posted by :- Kunal kaushal
आजतक के खास कार्यक्रम ई-एजेंडा में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते 6 साल से देश आगे बढ़ रहा है. साल 2014 में तीन बिन्दुओं पर काम शुरू किया गया. सबसे पहले 60  करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए काम शुरू किया गया, दूसरा देश के अर्थतंत्र को मजबूत करने के लिए 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य रखा गया और तीसरा देश की आतंरिक और बाहरी सुरक्षा को मजबूत करने पर बल दिया गया.

7:42 PM (6 महीने पहले)

गहलोत बोले-भीलवाड़ा के बाद हमारा जयपुर मॉडल भी कामयाब

Posted by :- Kunal kaushal
राजस्थान में कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि भीलवाड़ा के बाद हमारा जयपुर मॉडल भी कामयाब रहा जिससे संक्रमण को बहुत हद तक नियंत्रित किया गया.


7:36 PM (6 महीने पहले)

आर्थिक गतिविधियों को शुरू करना जरूरी: गहलोत

Posted by :- Kunal kaushal
आज तक के खास कार्यक्रम ई-एजेंडा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शिरकत की. उन्होंने लॉकडाउन 5.0 में छूट को लेकर कहा कि लॉकाडाउन हमेशा के लिए नहीं रखा जा सकता है. इसलिए आर्थिक गतिविधियों को शुरू करना जरूरी है
6:23 PM (6 महीने पहले)

नीतीश के नेतृत्व में बिहार चुनाव: नड्डा

Posted by :- Kunal kaushal
जेपी नड्डा ने एक बार फिर साफ किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. बीजेपी वहां अकेले चुनाव नहीं लड़ेगी. नीतीश कुमार वहां एनडीए के नेता होंगे.
6:20 PM (6 महीने पहले)

आलोचना सकारात्मक होनी चाहिए: नड्डा

Posted by :- Kunal kaushal
मोदी सरकार की आलोचनाओं को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार आलोचनाओं को सकारात्मक तौर पर लेती है और उसी हिसाब से अपने फैसलों में सुधार भी करती है.

6:16 PM (6 महीने पहले)

कोरोना के साये में हम काम करने के लिए तैयार- नड्डा

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना संकट के बीच कामकाज के बदलते तौर तरीकों को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना के साये में हम काम करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के बूथ लेवल कार्यकर्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में हिस्सा लेते हैं.

6:06 PM (6 महीने पहले)

लॉकडाउन में पहले के मुकाबले ज्यादा काम: जे पी नड्डा

Posted by :- Kunal kaushal
ई-एजेंडा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम लॉकडाउन में पहले के मुकाबले ज्यादा काम कर रहे हैं. सभी राज्यों के नेताओं और संगठन के अधिकारियों से हर दूसरे दिन मीटिंग होती है.
6:01 PM (6 महीने पहले)

1 लाख बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित: सीएम योगी

Posted by :- Kunal kaushal
कोरोना वायरस को लेकर सरकार की व्यवस्था को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अकेला ऐसा राज्य होगा जहां अस्पतालों में एक लाख बेड सिर्फ कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित है.
5:50 PM (6 महीने पहले)
5:48 PM (6 महीने पहले)

प्रवासियों के लिए स्किल डवलपेंट करना प्राथमिकता: सीएम योगी

Posted by :- Kunal kaushal
प्रवासियों के लिए स्किल डवलपेंट करना और सामाजिक सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी गारंटी है. उसे सम्मानजनक ढंग से आगे बढ़ने का मौका दे रहे हैं. आज के दिन हमारे पास अकेले मनरेगा में प्रतिदिन 40 लाख लोग काम कर रहे हैं. नौकरी और रोजगार की कमी यूपी में नहीं पड़ेगी.
5:38 PM (6 महीने पहले)

देश ने देखा कांग्रेस का फर्जीवाड़ा: सीएम योगी

Posted by :- Kunal kaushal
प्रवासियों के लिए बस विवाद पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश ने एक बार फिर कांग्रेस का फर्जीवाड़ा देखा, टेंपो और दूसरी गाड़ियों के नंबर बस के नाम पर दे दिए गए. कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ भद्दा मजाक किया. कांग्रेस की कथनी और करनी को जनता जान रही है. इसलिए 2014, 2017, 2019 में लोगों ने उन्हें सबक सिखाया है.

5:27 PM (6 महीने पहले)

प्रवासी मजदूरों को राज्य में ही काम देने का लक्ष्यः योगी

Posted by :- Kunal kaushal
प्रवासी मजदूरों के राज्य वापस लौटने को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 30 लाख मजदूर राज्य में वापस लौटे हैं. सबको राज्य में ही काम देने का हमारा लक्ष्य है.

5:14 PM (6 महीने पहले)

मोदी हैं तो मुमकिन है: सीएम योगी

Posted by :- Kunal kaushal
पिछले एक साल में जो फैसले मोदी सरकार ने लिए वो भारत के हित में महत्वपूर्ण थे. ये कड़े और बड़े फैसले थे. ये 135 करोड़ लोगों के हितों वाले फैसले थे. इसीलिए हम चुनावों में कहते थे कि मोदी हैं तो मुमकिन है.