scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: महाराष्ट्र-गुजरात समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

Monsoon 2022, Rainfall Updates: मॉनसून का असर देश के कई राज्यों में दिखना शुरू हो गया है. भारी बारिश से मुंबई के कई इलाके जलमग्न हैं. दिल्ली के लिए भी अगले 24 घंटे बारिश वाले हैं. इसके अलावा देश के पहाड़ी क्षेत्रों यानी हिमाचल, जम्मू, उत्तराखंड में बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं.

X
 Rainfall Updates Rainfall Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केरल के कई हिस्सों मे बारिश के आसार
  • मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

Rainfall Updates: भारत के कई राज्यों में मॉनसून अपना असर दिखा रहा है. मुंबई समेत कई इलाकों में बादल झमाझम बरस रहे हैं. इस बारिश के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में ऑरेंज से लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान विभाग ने किसी भी स्थिति के लिए प्रशासन को तैयार रहने को कहा है.

गुजरात और सौराष्ट्र के इलाकों में बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 6 से 9 जुलाई के बीच गुजरात में भारी बारिश हो सकती है. सौराष्ट्र और कच्छ में 5 से 8 जुलाई और मध्य महाराष्ट्र के हिस्से में 9 जुलाई को बारिश की संभावनाएं हैं. इसके अलावा कर्नाटक के तटीय इलाकों में 5 से 6 जुलाई, अंदरूनी इलाकों में 5 जुलाई को बारिश की आसार है. केरल के कई हिस्सों में भी 5 जुलाई तक बारिश की संभावनाएं बनी हुई है.

मध्य प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट

मध्य प्रदेश में बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.  तकरीबन 15 जिलों में ठीक-ठाक बारिश के आसार है. देश के पश्चिमी क्षेत्रों में 5 से 8 जुलाई तक बढ़िया बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 7 और 8 जुलाई तो ओडिशा में 5 से 9 जुलाई के बीच बारिश होने का अनुमान है.

पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक कोंकण, गोवा, दक्षिण गुजरात और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 5 से 8 जुलाई को भारी बारिश के आसार बन रहे हैं.  वहीं आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र, तामिलनाडु और पॉन्डिचेरी में अगले 2 से3 दिन तक ठीक-ठाक बारिश हो सकती हैं. जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बालिस्तान, मुजफ्फराबाद में 5 जुलाई को बारिश हो सकती है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 5, 7 और 9 जुलाई और उत्तराखंड में 7 से 9 जुलाई को भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें