IndiGo की बढ़ी मुश्किलें, MoCA ने जारी किया नोटिस, पैसेंजर्स ने एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर खाया था खाना

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर खाना-खाते यात्रियों का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य संधिया ने अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें जमकर लताड़ लगाई. इस मामले में इंडिगो को नोटिस भी थमाया गया है.

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मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर यात्रियों ने इस तरह खाना खाया था. मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर बैठकर यात्रियों ने इस तरह खाना खाया था.

पॉलोमी साहा

  • नई दिल्ली,
  • 16 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 1:35 PM IST

विमानन कंपनी इंडिगो (IndiGo) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस यात्रियों के एयरपोर्ट रनवे पर बैठकर खाना खाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद जारी किया गया है.

दरअसल, मुंबई हवाई अड्डे पर यात्रियों के रनवे पर बैठकर खाना खाने वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद ही आज MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो के साथ-साथ मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. सूत्रों के मुताबिक सिंधिया इस बैठक में अधिकारियों पर जमकर नाराज हुए.

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यात्रियों को उठानी परड़ी परेशानी

नोटिस के मुताबिक इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट लिमिटेड दोनों ही यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे. नोटिस में यह भी बताया गया कि विमान को एक रिमोट बे सी-33 आवंटित किया गया था. जिसने यात्रियों की परेशानियों को और बढ़ा दिया और इससे उन्हें टर्मिनल पर विश्राम कक्ष और जलपान जैसी बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने का अवसर नहीं मिला. बता दें कि रिमोट बे सी-33 यानी विमान के लिए एक पार्किंग स्टैंड की व्यवस्था की गई थी, जो यात्रियों को आवंटित बोर्डिंग गेट से विमान तक आने-जाने के लिए उपयुक्त होती है.

मुंबई डायवर्ट की गई थी फ्लाइट

दरअसल, 14 जनवरी को सुबह लगभग 9:15 बजे गोवा से चलकर दिल्ली आने वाली इंडिगो की फ्लाइट ने शाम को उड़ान भरी. मौसम खराब होने के कारण उसे मुंबई डायवर्ट कर दिया गया. यहां करीब 18 घंटे तक फ्लाइट लेट होने की वजह से यात्री खासे नाराज हो गए और यात्रियों ने रनवे पर ही रात का खाना खाने और आराम करने का फैसला किया. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी, जिसके बाद कंपनी को स्पष्टीकरण भी जारी करना पड़ा था.

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