जमानत के बाद भी जेल में रहेंगे हार्दिक, बाहर निकले तो फिर होगी गिरफ्तारी!

राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को बुधवार को जमानत मिल गई. हालांकि, कागज पूरे नहीं होने के कारण वो जेल से बाहर नहीं आ सके.

हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)
गोपी घांघर
  • अहमदाबाद,
  • 23 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 9:18 AM IST

  • दोबारा हो सकती है हार्दिक की गिरफ्तारी
  • हार्दिक के खिलाफ दर्ज हैं कुल 42 मामले

राजद्रोह केस में जेल में बंद कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल जमानत पर कोर्ट की मंजूरी के बाद भी जेल से बाहर नहीं निकल पाए. उन्हें एक रात और जेल में बिताना होगा. हार्दिक ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

कोर्ट ने उनकी जमानत की अर्जी को मंजूर भी कर लिया था. इसके बावजूद वो जमानत के लिए जरूरी कागजात नहीं पहुंचा पाए और इस कारण उन्हें जमानत मंजूर होने के बाद भी एक और रात जेल काटनी होगी.

कोर्ट के मुताबिक हार्दिक शुक्रवार को जेल से बाहर आ पाएंगे, लेकिन उनकी यह आजादी महज थोड़ी देर के लिए होगी. बताया जा रहा है कि हार्दिक के जेल से बाहर आते ही पुलिस उन्हें दोबारा हिरासत में ले सकती है.

आचार संहिता तोड़ने का केस

इसके बाद ट्रांसफर वॉरंट से सिद्धपुर पुलिस हार्दिक को पूछताछ के लिए सिद्धपुर ले जाएगी. 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान चुनावी सभाओं में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हार्दिक पटेल को सिद्धपुर और मानसा पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी.

कोर्ट ने 19 तारीख को हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दरअसल, हार्दिक कोर्ट की सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहे थे जिसके कारण ये वारंट जारी किया गया था. उसी दिन यानी 19 तारीख को हार्दिक पटेल को राजद्रोह के केस में वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया गया था.

और बढ़ेगी हार्दिक की मुश्किल

अब 24 तारीख को कोर्ट में अगली सुनवाई है, ऐसे में 1 केस में जेल से बाहर आने के बाद हार्दिक की मुश्किलें थमने वाली नहीं हैं. ऐसे में आने वाले समय में हार्दिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

गौरतलब है कि हार्दिक के खिलाफ कुल 42 मामले दर्ज हैं. इस पूरे मामले को लेकर हार्दिक पटेल की पत्नी किंजल पटेल ने नाराजगी जाहिर करते हुए हार्दिक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, 'किसी को इतना भी मत डराओ की डर ही खत्म हो जाए.'

अपनी पत्नी किंजल के साथ हार्दिक (तस्वीर- PTI)

किंजल पटेल के इस प्रकार के ट्वीट से गुजरात की सियासत गरमा गई है. रूपानी सरकार के खिलाफ राज्यभर में लगातार आंदोलन हो रहे हैं. इस बीच पार्टी के एक विधायक ने भी इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में हार्दिक की गैर मौजूदगी में हार्दिक की पत्नी भी खुद मैदान में आए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

Read more!

RECOMMENDED