बॉलीवुड

Controversial Tweets: Kapil Sharma से Rishi Kapoor तक, जब सेलेब्स के एक ट्वीट पर बरपा हंगामा

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 12 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:05 PM IST
  • 1/11

सोशल मीड‍िया प्लेटफॉर्म आज के जमाने का वो हथ‍ियार बन गया है, जो रातोरात किसी को शोहरत दिला सकता है तो किसी को बदनाम भी कर सकता है. माइक्रो ब्लॉग‍िंग साइट ट्व‍िटर ऐसा ही एक मंच है जिसपर लोग अपनी राय बेबाकी से रखते हैं. पर इस कारण कई बार आफत भी गले लग जाती है. इन दिनों कप‍िल शर्मा का नेटफ्ल‍िक्स स्टैंड अप कॉमेडी स्पेशल पर उनके ट्वीट की चर्चा हर तरफ है. साउथ एक्टर सिद्धार्थ भी अपने ट्वीट के चलते विवादों में आ गए हैं. ऐसे में आइए एक बार फिर ताजा करें बॉलीवुड सेलेब्स के उन विवाद‍ित ट्वीट्स को. 

  • 2/11

कप‍िल शर्मा 

कप‍िल शर्मा ने कुछ साल पहले बीएमसी मुंबई पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था जिसपर सियासी बवाल मच गया था. कप‍िल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ट्वीट लिखा था जिसमें उन्होंने बताया कि ऑफ‍िस खोलने के लिए बीएमसी ने पांच लाख रुपये की मांग की है. उनके इस ट्वीट से सियासी हलचल मच गई थी.  

  • 3/11

सिद्धार्थ 

साउथ एक्टर सिद्धार्थ अपने ट्व‍िअर्थी ट्वीट के कारण कंट्रोवर्सी में फंसे थे. दरअसल, बैंडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया था. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में सुरक्षा हुई चूक पर चिंता व्यक्त की थी. साइना नेहवाल के इसी ट्वीट पर एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने द्विअर्थी शब्दों का इस्तेमाल किया और आगे लिखा कि शेम ऑन यू रिहाना. हालांकि बाद में व‍िवाद होने पर सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल से माफी मांग ली. 

  • 4/11

रवीना टंडन 

कंट्रोवर्सी से दूर रहने वाली एक्ट्रेस रवीना टंडन भी इस पचड़े में फंस चुकी हैं. उन्होंने 2017 में एक ट्वीट किया था 'साड़ी डे...को सांप्रदाय‍िक, संघी, भक्त, हिंदुत्व आइकन कहा जाएगा? अगर मैं कहूं कि मुझे साड़ी से प्यार है और मुझे लगता है कि ये सबसे श‍िष्ट है.'

  • 5/11

सलमान खान 

सलमान खान का नाम ट्वीट कंट्रोवर्सी में देखकर चौंक गए क्या. 2015 में एक्टर ने याकुब मेनन को लेकर लगातार ट्वीट्स किए थे. उन्होंने ट्वीट में कहा था कि याकुब मेनन, मुंबई बम धमाके में जिस शख्स का हाथ है, उसे फांसी नहीं दी जानी चाह‍िए बल्क‍ि उसके भाई टाइगर मेनन को फांसी पर लटकाना चाह‍िए, जो कि मुख्य आरोपी है. बाद में उन्होंने अपने ट्वीट्स डिलीट कर दिए थे. 
 

  • 6/11

सोनू निगम 

सोनू निगम कई बार अपने बयानों की वजह से व‍िवादों से घ‍िर चुके हैं. अजान को लेकर सोनू निगम का ट्वीट सबसे ज्यादा चर्च‍ित है. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि लाउडस्पीकर पर अहले सुबह अजान की वह से उनकी नींद खराब हो जाती है. उन्होंने इसे 'गुंडागर्दी' तक कह दिया था. 

  • 7/11

राम गोपाल वर्मा 

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा अपने विवाद‍ित बयानों के लिए अक्सर खबरों में छाए रहते हैं. एक दफा मह‍िला दिवस पर उन्होंने ट्वीट किया था 'मैं कामना करता हूं कि दुन‍िया की सारी मह‍िलाएं सनी लियोनी के जैसी खुश‍ियां सभी को दे.' जब इस पर बखेड़ा खड़ा हुआ तब उन्होंने लोगों को उल्टा सुना दिया. राम गोपाल वर्मा ने ट्रोल करने वालों को हिपोक्रेट्स कह दिया. हालांकि बाद में उन्होंने एक माफीनामा भी ट्वीट किया था. 

  • 8/11

अभ‍िजीत भट्टाचार्य 

सिंगर अभ‍िजीत भट्टाचार्य ने कई बार चोट पहुंचाने वाली बातें सोशल मीड‍िया पर लिखी हैं. नतीजा उनका ट्व‍िटर अकाउंट बंद कर दिया गया. उनके ऐसे ही एक ट्वीट में उन्होंने करण जौहर और पाक‍िस्तानी एक्टर फवाद खान पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा था 'एक और #lovejihad...महबूबा #karanjohar डिप्रेशन में हैं...पाक लवर फवाद ने बेचारी मिसेज करण जौहर को धोखा दे दिया.' उन्होंने ये ट्वीट तब लिखा जब करण जौहर ने बताया कि कॉफी विद करण में फवाद खान उनके पहले गेस्ट नहीं होंगे. 

  • 9/11

परेश रावल 

'बाबूराव' पर्दे पर तो खूब कॉमेडी करते हैं पर असल जिंदगी में परेश रावल राजनीतिक मुद्दों पर बेबाक राय रखते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया था 'हमारा चाय-वाला कभी टूर बार-वाला से बेहतर हो सकता है!' उन्होंने ये ट्वीट एक मीम को रिप्लाई करते हुए किया था. इस ट्वीट में चाय-वाला पीएम मोदी के लिए तो बार-वाला सोन‍िया गांधी के लिए इस्तेमाल किया गया था. कंट्रोवर्सी होने के बाद परेश रावल ने एक माफीनामा भी लिखा था. 

  • 10/11

ऋत‍िक रोशन 

जी हां, ऋत‍िक रोशन का नाम भी इस लिस्ट में है. एक्टर का नाम कंगना रनौत के साथ जोड़ा जा रहा था. दोनों के बीच अफेयर की बातें सामने आई थी. उस वक्त नाराजगी जाह‍िर करते हुए ऋत‍िक ने लिखा था 'पोप के साथ मेरे अफेयर होने के ज्यादा चांसेज हैं, इस मह‍िला के बजाय जिसका नाम मीड‍िया ले रही है. थैंक्स पर नो थैंक्स.' पोप का नाम बीच में लाना ऋत‍िक को भारी पड़ गया था. 

  • 11/11

ऋष‍ि कपूर 

दिवंगत एक्टर ऋष‍ि कपूर ने एक नहीं कई दफा विवाद‍ित ट्वीट्स किए हैं. उन्होंने बीफ (गाय के मांस), शराब की दुकाने खोलने को लेकर, मास्क आद‍ि  पर बोल्ड ट्वीट्स किए हैं.  बीफ को लेकर उन्होंने ट्वीट किया था 'मैं बहुत नाराज हूं. आप खाने को धर्म से क्यों जोड़ते हैं. मैं बीफ खाने वाला हिंदू हूं. तो क्या इससे यह साबित होता है कि मैं भगवान से उतना ही डरता हूं जितना कि बीफ नहीं खाने वाला डरता है. सोचें.' 

लेटेस्ट फोटो