scorecardresearch
 

क्या चीन की महिला राजदूत संग पब में थे राहुल गांधी? BJP नेताओं ने उठाए सवाल

बीजेपी ने नेपाल दौरे पर गए राहुल गांधी का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें राहुल एक नाइटक्लब में नजर आ रहे हैं. उनके साथ एक महिला भी दिखाई दे रही हैं.

X
नेपाल में चीन की राजदूत Ms. Hou Yanqi और Rahul Gandhi की फाइल फोटो. नेपाल में चीन की राजदूत Ms. Hou Yanqi और Rahul Gandhi की फाइल फोटो.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नाइटक्लब में नजर आए राहुल गांधी
  • बीजेपी नेताओं ने किया राहुल पर वार

बीजेपी ने नेपाल के निजी दौरे पर गए राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में राहुल गांधी एक नाइटक्लब में नजर आ रहे हैं. उनके साथ एक महिला भी दिखाई दे रही हैं. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स और कुछ बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि महिला, चाइनीज डिप्लोमैट Hou Yanqi हैं. बीजेपी नेताओं के ऐसे कई ट्वीट वायरल हो गए हैं.

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को नेपाल पहुंचे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो अपनी एक नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शमिल होने के लिए वहां गए हैं. इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. बताया जा रहा है कि वीडियो में राहुल जिस जगह पर नजर आ रहे हैं, वो काठमांडू स्थित Lord Of The Drinks नाइटक्लब है. 

वीडियो में राहुल के साथ एक महिला भी नजर आ रही हैं. वीडियो में दोनों को एक दूसरे से बात करते हुए देखा जा सकता है. नाइटक्लब में तेज आवाज में गाना बज रहा है और वहां लोगों की भीड़ भी देखी जा सकती है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अलग-अलग तरह के दावे किए जा रहे हैं. 

एक दावा यह भी है कि राहुल गांधी के साथ दिख रहीं महिला चीन की डिप्लोमैट Hou Yanqi हैं, जो 2018 से नेपाल में चीनी राजदूत के रूप में कार्यरत हैं.  

बीजेपी युवा मोर्चा के नेता पीएम साई प्रसाद ने किया ये ट्वीट- 

लेकिन कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि महिला Hou Yanqi नहीं है, बस राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला से उनका चेहरा मिलता-जुलता है. शायद इसीलिए लोगों को लगा कि वो चीनी डिप्लोमैट हैं. कई यूजर्स ने इसको लेकर ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

नीचे देखें चीन में नेपाल की राजदूत Hou Yanqi की असल तस्वीर:

Chinese Ambassador to Nepal Ms. Hou Yanqi
Chinese Ambassador to Nepal Ms. Hou Yanqi (FILE PHOTO)

 

 

राहुल गांधी
राहुल गांधी के साथ पब में मौजूद महिला.

वायरल वीडियो पर आई कांग्रेस प्रवक्ता की सफाई

राहुल गांधी के नाइटक्लब वाले वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी व कांग्रेस में बहस छिड़ गई है. जहां बीजेपी कांग्रेस पर निशाना साध रही है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि इस वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी काठमांडू में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं और यह उनका बिल्कुल निजी दौरा है. सुरजेवाला ने कहा कि शादी और सगाई समारोह में शामिल होना हमारी संस्कृति और सभ्यता का मसला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें