scorecardresearch
 

IPL मैच के लिए तरसा ये बॉलर, टीम इंडिया में चुने जाने से परिवार में छाई खुशी

बंगाल के युवा तेज गेंदबाज ईशान पोरेल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड में अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर जगह दी गई है.

Ishan Porel (Twitter) Ishan Porel (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड में ईशान पोरेल
  • किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) स्क्वॉड में है ये तेज गेंदबाज  
  • घरेलू क्रिकेट में इस गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया है

बंगाल के युवा तेज गेंदबाज ईशान पोरेल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड में अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर जगह दी गई है. 22 साल के ईशान आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन उन्हें अब भी इस टी20 टूर्नामेंट में खेलने का इंतजार है. 

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 22 साल के ईशान पोरेल को आईपीएल में जगह मिली. उन्हें पंजाब की फ्रेंचाइजी ने 2020 की नालामी में 20 लाख रुपये में खरीदा. लेकिन उन्हें मौजूदा आईपीएल में अब तक किंग्स इलेवन पंजाब के अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है.

इस बीच ईशान के लिए अच्छी खबर आई कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में भारतीय चयनकर्ताओं ने मौका दिया है. अशोक डिंडा और मोहम्मद शमी के बाद ईशान ने बंगाल की ओर से भातीय पेसर की लिस्ट में जगह बनाई.  

ईशान पोरेल के पिता चंद्रनाथ पोरेल का मानना है कि हर बार बुरा समय नहीं होता. ईशान को आईपीएल के बाद ही विराट कोहली की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया टूर पर जाने का मौका मिला है.

पोरेल के पिता ने कहा, 'उसने (ईशान) डोमेस्टिक सीजन में अच्छी गेंदबाजी की. रणजी ट्रॉफी के अलावा अन्य टूर्नामेंट में भी. लेकिन आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. मैं उसके पीछे का कारण नहीं जानता. ईशान ने अच्छी गेंदबाजी की, और पिछले सीजन में बंगाल को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुँचाया.'

उन्होंने कहा, 'ईशान ने न्यूजीलैंड में इंडिया-ए टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन अब वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रहा है. हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है.'

देखें: आजतक LIVE TV 

ईशान के पिता ने कहा, 'हमने दुर्गा पूजा का आनंद नहीं लिया क्योंकि ईशान को आईपीएल में मौका नहीं मिला. लेकिन अब वह कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम साझा करेगा. उसने हमें दुबई से सरप्राइज दिया, अब हमारी बारी है. वापस आने पर हम अपनी तरफ से उसे ढेर सारा प्यार देंगे.'

बंगाल के कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल ने कहा, 'ईशान टीम इंडिया की इस युवा ब्रिगेड में बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है. उसे मौका मिलना ही चाहिए. देर हो गई है. लेकिन अब वह खुद को साबित करेगा. वह लंबी रेस का घोड़ा है.'

2018 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में ईशान ने 13.16 की औसत से 4 मैचों में 6 विकेट निकाले थे. बंगाल के लिए उन्होंने अब तक 22 प्रथम श्रेणी मैचों में 25.75 की औसत से 61 विकेट झटके हैं.

(आजतक बांग्ला के लिए अनिर्बान सिंह रॉय की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें