scorecardresearch
 

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक गए भारतीय दल का बढ़ाया हौसला

शनल स्टेडियम में आयोजित की गई ओपनिंग सेरेमनी में बॉक्सिंग स्टार एमसी मैरीकॉम और हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह ने भारतीय तिरंगे को लहराया. वहीं, इस कार्यक्रम का पीएम मोदी ने भी लाइव लुत्फ उठाया.   

पीएम मोदी पीएम मोदी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टोक्यो ओलंपिक की हुई शुरुआत
  • पीएम मोदी ने देखी ओपनिंग सेरेमनी
  • खिलाड़ियों को किया चीयर

कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार से टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत हो गई. रंगारंग उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व 18 एथलीट्स ने किया. जापान के नेशनल स्टेडियम में आयोजित की गई ओपनिंग सेरेमनी में बॉक्सिंग स्टार एमसी मैरीकॉम और हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह ने भारतीय तिरंगे को लहराया. वहीं, इस कार्यक्रम को पीएम मोदी ने भी लाइव देखा.   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें वे टोक्यो ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी देख रहे हैं. सामने लगी स्क्रीन में ओपनिंग सेरेमनी के कुछ दृश्य दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने खड़े होकर ताली भी बजाई. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''आइए, हम सब भारत के लिए चीयर करते हैं. टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह की कुछ झलकियां देखीं. हमारे डायनेमिक दल को शुभकामनाएं.''

बता दें कि उद्घाटन समारोह में सबसे पहले ग्रीक ओलंपिक दल ने नेशनल स्टेडियम में मार्च का नेतृत्व किया. आइसलैंड और आयरलैंड आने वाले अगले दो देश थे. वहीं, मार्च करने वाला भारत 21वां दल था. कोरोना महामारी के बीच देरी से शुरू किया गया टोक्यो ओलपिंक में इस बार पीड़ितों को श्रद्धांजलि भी दी गई. कोरियामा नामक एक कलाकार ने पिछले एक साल से जारी महामारी से पैदा हुईं पीड़ा को दिखाया.

टोक्यो ओलंपिक में इस बार 205 देशों के 11 हजार एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. 17 दिनों तक 33 अलग-अलग खेलों के 339 इवेंट्स होंगे. वहीं, पिछली बार रियो ओलपिंक में भारत के पास सिर्फ दो मेडल ही आए थे. ऐसे में इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारत ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद रख रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें