scorecardresearch
 

केरल: आज से 5 दिनों के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, हर रोज 5000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

जो लोग मंदिर में दर्शन करना चाहते हैं, उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट देना होगा या उन्हें 48 घंटे पहले तक की कोरोना RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी.

Sabarimala temple reopens Sabarimala temple reopens
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना की दूसरी लहर के बाद पहली बार खुल रहा मंदिर
  • भक्तों को कोरोना गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

केरल का प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर शनिवार यानी 17 जुलाई से 5 दिन के लिए खोल दिया गया है. मंदिर मासिक पूजा के लिए खोला गया. हालांकि, इस दौरान हर दिन 5000 श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. लेकिन इसके लिए उन्हें ऑनलाइन बुकिंग करनी पड़ेगी. मंदिर 21 जुलाई तक खुलेगा. कोरोना की दूसरी लहर के बाद पहली बार सबरीमाला मंदिर खुला है. 

खास बात ये है कि जो लोग मंदिर में दर्शन करना चाहते हैं, उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट देना होगा या उन्हें 48 घंटे पहले तक की कोरोना  RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट भी देनी होगी. 

 

 

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

भले ही कोरोना की दूसरी लहर अब थम गई हो, लेकिन श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में गाइडलाइंस का पालन करना होगा. महामारी को देखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करने के लिए कड़े नियमों का पालन करना होगा. 

गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर ऐसे वक्त में खोला गया है जब कई राज्यों ने कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है. उत्तराखंड से लेकिर राजस्थान और ओडिशा में कांवड़ यात्रा को बैन कर दिया गया है. कोरोना के खतरे के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. दरअसल, विशेषज्ञों की तरफ से लगातार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी जा रही हैं. आईसीएमआर के टॉप वैज्ञानिक ने बताया है कि अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है और देश में हर दिन एक लाख केस आ सकते हैं. दूसरी तरफ केंद्र सरकार भी लगातार इस खतरे को लेकर आगाह कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×