scorecardresearch
 

Railway Station Incident: महिलाओं के लिए फरिश्‍ता बना कॉन्‍स्‍टेबल, चलती ट्रेन से गिरने से बचाई जान

Bhuvneshwar Railway Station Incident: ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर मौजूद कॉन्स्टेबल ने चलती ट्रेन से गिर रहीं दो महिलाओं की जान बचाकर सराहनीय काम किया है.

X
Bhuvneshwar Railway Station Incident Video Bhuvneshwar Railway Station Incident Video
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रेन पर चढ़ते वक्‍त बिगड़ा संतुलन
  • कॉन्‍स्‍टेबल मुंडा ने भागकर चलाई जान

Constable Saves Life: ट्रेन में यात्रा कर रहे कई यात्री स्टेशन पर ट्रेन रुकने से पहले ही उतरने का प्रयास करते है, तो कई ट्रेन के गेट पर लटकते, खड़े होते नजर आते है, लेकिन ऐसा करना किसी खतरे से खाली नहीं है. हाल ही में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में ऐसा ही एक हादसा कैद किया हुआ. जब दो महिलाओं को चलती ट्रेन से गिरने से बचाया गया. स्टेशल पर मौजूद कॉन्स्टेबल ने समय रहते होशियारी दिखाकर दोनों की जान बचाई.

चलती ट्रेन से फिसला दो महिलाओं का पैर

दरअसल हेड कॉन्स्टेबल सनातन मुंदा ओडीशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर थे, जब 18444 पलासा-कटक मेमू पैसेंजर ट्रेन भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पहुंची. ट्रेन जब निकलने लगी तब ही दो श्रीकाकुलम से दो महिलाएं, सरस्वती और उनकी साथी यात्री चंद्रम्मा चलती ट्रेन से नीचे उतरने लगे. इसी दौरान दोनों का संतुलन बिगड़ने लगा. तब सुनाराम मुंडा ट्रेन की तरफ भागे और दोनों महिलाओं को प्लेटफार्म की तरफ खींच लिया. रेलवे स्टोशन पर लगे सीसीटीवी में पूरा हादसा कैद हुआ.  

 IPS सुधांशु सारंगी की कॉन्स्टेबल की सराहना

जान बचाने के चलते कॉन्स्टेबल समेत महिलाएं पीठ के बल गिर पड़े. भुवनेश्वर आरपीएफ के निरीक्षक के अनुसार तीनों को मामूली चोटें आईं हैं. हालांकि इससे बड़ा हादसा टल गया. IPS सुधांशु सारंगी से सीटीटीवी फुटेज शेयर कर कॉन्स्टेबल की सराहना करते हुए लिखा, 'हेड कॉन्स्टेबल सुनाराम मुंडा का सराहनीय कार्य @आरपीएफ_इंडिया आज भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर उन्होंने एक महिला यात्री की जान बचाई. कृपया वीडियो को अंत तक देखें.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें