scorecardresearch
 

Indian Railways: चक्रवाती तूफान 'यास' का अलर्ट, एक दर्जन ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट

देश के पूर्वी तटीय क्षेत्रों में तूफान यास (Cyclone Yaas) के खतरे को देखते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे हाई अलर्ट पर है. रेलवे ने (South Western Railways) एक दर्जन ट्रेनों को 24 से 26 मई तक रद्द कर दिया है. इसमें बंगाल और ओडिशा की ट्रेनें शामिल हैं.

South Western Railways Trains Cancelled due to cyclone Yaas South Western Railways Trains Cancelled due to cyclone Yaas
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओडिशा-पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान का अलर्ट
  • दक्षिण पूर्व रेलवे ने रद्द की एक दर्जन ट्रेनें, लिस्ट जारी

Railways Trains Cancelled due to Cyclone: ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर चक्रवाती तूफान यास (Cyclone yaas) का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग द्वारा जारी तूफान के अलर्ट के बाद दक्षिण पश्चिम रेलवे (South Western Railways) ने हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत एक दर्जन ट्रेनें रद्द करने का ऐलान किया है.

दरअसल, मौसम विभाग ने 22 मई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने और 24 मई तक इसके साइक्लोन में तब्दील होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबुक 26 मई को तूफान के पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट तक पहुंचने की संभावना है. तूफान यास के खतरे को देखते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे हाई अलर्ट पर है. रेलवे ने (South Western Railways) एक दर्जन ट्रेनों को 24 से 26 मई तक रद्द कर दिया है. इसमें बंगाल और ओडिशा की ट्रेनें शामिल हैं.


23 मई से ये ट्रेनें भी रहेंगी कैंसिल
कोरोना संकट के बीच पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) से चलने वाली 16 जोड़ी मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को यात्रियों की संख्या में निरंतर कमी को देखते हुए 23 मई से अगले आदेश तक रद्द करने का रेलवे ने फैसला किया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस/मेमू/डेमू स्पेशल तथा भुवनेश्वर एवं सियादलह से खुलकर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली 04 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×