scorecardresearch
 

Indian Railways: गोड्डा-दिल्ली के बीच आज से दौड़ेगी हमसफर स्पेशल ट्रेन, जानें लेटेस्ट अपडेट

Indian Railways: रेलवे आज झारखंड को बड़ी सौगात देने जा रहा है, दरअसल, आज से गोड्डा से दिल्ली के लिए हमसफर स्पेशल सेवा देना शुरू कर देगी. मुख्यमंत्री पीयूष गोयल इसे हरी झंडी दिखाएंगे.

गोड्डा से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी हमसफर स्पेशल ट्रेन गोड्डा से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी हमसफर स्पेशल ट्रेन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हमसफर स्पेशल ट्रेन आज गोड्डा से नई दिल्ली के लिए होगी रवाना
  • पीयूष गोयल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिखाएंगे हरी झंडी

झारखंड के गोड्डा शहर को भारतीय रेलवे की तरफ से तोहफा मिला है. गोड्डा के लिए आज का दिन बेहद ही ऐतिहासिक होने वाला है. आज से गोड्डा से नई दिल्ली के लिए हमसफर स्पेशल दौडेगी. रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर हमसफर स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना करेंगे. हालांकि, इसके नियमित चलने की घोषणा बाद में की जाएगी.

बता दें कि इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको पहले ही टिकट बुकिंग करनी होगी. इसके लिए टिकट बुकिंग 7 अप्रैल से सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. यात्री गोड्डा से नई दिल्ली के लिए रेलवे रिजर्वेशन केंद्र और ई टिकट दोनों तरीके से बुक कर सकते हैं. 

गोड्डा दिल्ली हमसफर स्पेशल ट्रेन से ना सिर्फ गोड्डा के लोगों को फायदा होगा बल्कि, उसके आसपास के क्षेत्र जैसे बांका और भागलपुर के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा. लोगों के लिए ये दिन कितना ऐतिहासिक और बड़ा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर को बहुत ज्यादा सजाया गया है.  दरअसल, वर्ष 2012 से गोड्डा को रेलवे के नक्शे पर लाने की कोशिश की जा रही था. जिसके लिए निशिकांत दुबे कोशिश कर रहे थे. 

आज इस समय रवाना होगी हमसफर स्पेशल
आज रेलवे मंत्री दोपहर 3 बजे हमसफर स्पेशल (02307) को हरी झंड़ी दिखाएंगे. यहां से ये ट्रेन अगले दिन 3.20 मिनट पर दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. 

इन जगहों पर रूकेगी ट्रेन
गोड्डा से चलने के बाद ट्रेन भागलपुर से पहले चार जगह रूकेगी. ट्रेन मंदार हिल, हंसडीहा, बाराहाट स्टेशन और पोडैयाहाट स्टेशन पर रूकेगी. भागलपुर से चलने के बाद ट्रेन  भयपुर, क्यूल, नवादा, सासाराम, सुल्तानगंज, जमालपुर, डित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और प्रयागराज जंक्शन  से होकर नई दिल्ली पहुंच जाएगी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें