scorecardresearch
 

Tokyo Olympics: बजरंग पुनिया ने जीता देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल, सेलेब्स ने यूं दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक्स में बजरंग पुनिया ने कांस्ट पदक जीत देश का नाम रोशन किया है. बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर बजरंग पुनिया को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. बता दें कि बजरंग पुनिया ने 65 किलो फ्रीस्टाइल कैटेगरी में कजाकिस्तान के खिलाड़ी को 8-0 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया. बजरंग पुनिया की इस जीत पर जश्न का माहौल बना हुआ है.

X
बजरंग पुनिया बजरंग पुनिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बजरंग पुनिया ने जीता कांस्य
  • नीरज ने जीता गोल्ड
  • सेलेब्स ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक्स में बजरंग पुनिया ने कांस्य पदक जीत देश का नाम रोशन किया है. बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर बजरंग पुनिया को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. बता दें कि बजरंग पुनिया ने 65 किलो फ्रीस्टाइल कैटेगरी में कजाकिस्तान के खिलाड़ी को 8-0 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया. बजरंग पुनिया की इस जीत पर जश्न का माहौल बना हुआ है. 

सेलेब्स ने किया रिएक्ट
अली फजल ने ट्वीट कर लिखा, "बजरंग, क्या मैच था, वाकई में शानदार, टोक्यो 2020." वहीं, रणदीप हुड्डा ने लिखा, "जय बजरंग बली, क्राइस्ट की भी जय, क्योंकि कोच को तलिस्मान चूमते हुए देखा गया. कज़ाकि भई का तै भरोट्टा सा भर दिया।बजरंग पुनिया भई तू देश की शान सै, विश्व चैम्पीयन सै. यह गोल्ड मेडल प्लेयर हैं, लेकिन एक बाउट गलत होने के कारण इन्होंने कांस्य जीता है."

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत एक गोल्ड दो रजत और चार कांस्य के साथ कुल 7 पदक जीत चुका है. भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीता है. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर का है. ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला. बीजिंग ओलंपिक 2008 में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने का कारनामा दिग्गज शूटर अभिनव बिंद्रा ने किया था.

Tokyo 2020: कांटे की टक्कर में हारीं मैरीकॉम, लेकिन जीता दिल, रणदीप हुड्डा ने किया रिएक्ट

पहले पीरियड में बजरंग ने 2-0 की लीड ली थी. इसके चलते दूसरे पीरियड में Daulet पर दबाव था. बजरंग ने इस दबाव का लाभ उठाया और शुरुआत में ही आक्रमण किए. नतीजा उन्होंने दो-दो बार 2-2 अंक बटोरकर लीड को 6-0 कर लिया. अब 50 सेकंड का मुकाबला बाकी था. बजरंग के कोच बार-बार उन्हें हल्का नहीं पड़ने के लिए जोश दिला रहे थे. बजरंग ने 2 अंक फिर बटोरकर बढ़त को 8-0 कर दिया और कांस्य पदक जीत लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें